Barmer: बीएसएफ का सिविक एक्शन प्रोग्राम, स्कूलों और अस्पताल में वितरित की उपयोगी सामग्री
Advertisement

Barmer: बीएसएफ का सिविक एक्शन प्रोग्राम, स्कूलों और अस्पताल में वितरित की उपयोगी सामग्री

बीएसएफ का सीमावर्ती इलाके में सिविक एक्शन प्रोग्राम, स्कूलों और अस्पताल में वितरित की उपयोगी सामग्री

बीएसएफ ने स्कूलों और अस्पताल में वितरित की उपयोगी सामग्री

Barmer: सीमा सुरक्षा बल बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा के साथ हमेशा से ही अपने सीमावर्ती इलाकों में लोगों के मन में बल के प्रति पारस्परिक विश्वास विकसित करने और सीमा वासियों के कल्याण आर्थ के लिए हर संभव प्रयास करती रही है, जिसके लिए समय-समय पर जरूरतमंद लोगों को मुफ्त चिकित्सा, शिविरों का आयोजन समेत सिविक एक्शन प्रोग्राम के जरिए उनके बीच विभिन्न सामानों का वितरण के साथ नव युवकों को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए खेल का सामान प्रदान करने जैसी गतिविधियां चलती रहती है.

यह भी पढ़ें:- अलवर दरिंदगी को लेकर RLP ने किया प्रदर्शन, जिला कलेक्टर को राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

इसी क्रम में आज एक सिविक एक्शन प्रोग्राम गडरारोड़ इलाके में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान 8 विद्यालयों जिसमें स्वतंत्र स्वतंत्रता सेनानी श्री तेजूमल सीनियर सेकेंडरी स्कूल गडरा रोड, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तामलोर , राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल सजन का पार ,राजकीय प्राथमिक विद्यालय हमीरानी ,राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चांदे का पार ,आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय गडरा रोड ,राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सोलन्किया और सीएचसी गडरा रोड ,वॉलीबॉल टीम खलीफे की बावड़ी को सामग्री का वितरण किया.

यह भी पढ़ें:- Barmer: हेड कांस्टेबल नेमसिंह की नई पहल, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आवारा पशुओं को लगाए रेडियम बेल्ट

गडरारोड़ इलाके के बीएसएफ कमांडेंट ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से बल की अच्छी छवि बनती है और नागरिकों के बीच सुरक्षा की भावना विकसित होती है. उन्होंने यह भी कहा कि सीमावर्ती गांव के युवकों की पढ़ाई और खेल के प्रति रोचकता को बढ़ाने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम भविष्य में भी आयोजित किए जाते रहेंगे, साथ ही मौजूदा समय में चल रही कोरोना महामारी के बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को जोर दिया और सभी को सुरक्षित रहने का आग्रह भी किया. वितरण समारोह में बीएसएफ अधिकारियों के अलावा हिंदू सिंह सरपंच तामलोर, रमेश जी चांडक पूर्व सरपंच गडरा रोड सभी विद्यालयों के शिक्षक और छात्र और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

Reporter: Bhupesh Acharya

Trending news