पीएम मोदी के सामने बोले सीएम गहलोत, देश में तनाव और हिंसा का माहौल
Advertisement

पीएम मोदी के सामने बोले सीएम गहलोत, देश में तनाव और हिंसा का माहौल

सिरोही जिले के आबूरोड के ब्रह्माकुमारी संस्था में संस्थापक प्रजापति ब्रह्मा बाबा की 53 वीं पुण्यतिथि पर आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअल रूप से शामिल हुए, जिसमें सीएम गहलोत ने पीएम मोदी के सामने कहा कि देश में तनाव और हिंसा का माहौल है जिसे दूर करना चाहिए.

फाइल फोटो

Sirohi: राजस्थान के सिरोही जिले के आबूरोड के ब्रह्माकुमारी संस्था में संस्थापक प्रजापति ब्रह्मा बाबा की 53 वीं पुण्यतिथि पर आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअल रूप से शामिल हुए, जिसमें सीएम गहलोत ने पीएम मोदी के सामने कहा कि देश में तनाव और हिंसा का माहौल है जिसे दूर करना चाहिए.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में VC के ज़रिये अपने संबोधन में न केवल देश के वर्तमान हालातों पर निशाना साधते हुए डर और तनाव का माहौल बताया बल्कि देश में 70 सालों की तरक़्क़ी में कांग्रेस के योगदान का हवाला देते हुए यह भी बताया कि विदेशों में PM को जो मान सम्मान मिला है उसके पीछे देश की एक समृद्ध विरासत रही है. 

अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत प्रजा पिता कन्याकुमारी विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने PM नरेंद्र मोदी लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और कई केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में कहा कि हम सब जानते हैं कि हमारा गौरवशाली इतिहास रहा है और इतिहास जो बनाया गया है आजादी का, उसका महोत्सव हम मना रहे हैं, तो हम महात्मा गांधी को याद करें, पंडित जवाहर लाल नेहरू को याद करें, सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद करें, मौलाना अबुल कलाम आजाद को याद करें, संविधान निर्माता अंबेडकर को याद करें व साथ-साथ में जितने ही बड़े-बड़े, गोपाल कृष्ण गोखले, लोकमान्य तिलक से लगाकर कितने ही बड़े-बड़े महापुरुष हुए हैं जिन्होंने हमें आजादी दिलाई और उसके कारण ही आज हम 75 साल कि आज़ादी का जश्न मना रहे हैं मुख्यमंत्री ने कहा जब आजादी मिली हमें तो क्या था, आज 75 साल में हम लोग इस देश को कहां से कहां ले गए और प्रधानमंत्री मोदी जी जब जाते हैं तो दुनिया के मुल्कों में, तब जो मान-सम्मान मिलता है इस देश को क्योंकि देश ने जो तरक्की की है इन 75 साल में विज्ञान व तकनीकी सहित हर क्षेत्र के अंदर, उसका आज देश और दुनिया लोहा मानती है.

यह भी पढ़ें: Jaipur: पटवारी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, फिर से बढ़ाए गए पद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सम्बोधित करते हुए कहा कि देश की पुरे विश्व में पहचान है. यह कोई मामूली बात नहीं है. हमारी प्राचीनकाल से ही वासुदेव कटुम्बकम्ब की बात होती रही है. हम कल्पना कर सकते है ऋषियों ने पूर्वजों ने यह भावना की है कि पूरा विश्व अपना परिवार है. हिंदुस्तान हमारा मुल्क है इस पर हमें गर्व है. यहां की संस्कृति, परम्परा महान है. ब्रह्मकुमारी संस्थान ने कार्यक्रम आयोजित किया और आज अभियान वर्षभर तक चलेगा. इसको लेकर में बहुत प्रभावित हुं. 4 हजार से ज्यादा संस्थान के जो केंद्र हैं यह कोई कम बात नहीं है जो कुछ भी सन्देश दिया जायेगा वो कोई कम नहीं है. इससे सन्देश देश के कोने-कोने में जाएगा. इसमें शांति, सद्भाव, भाईचारा जिसकी आवश्यकता है. आज देश में तनाव और हिंसा का माहौल है उससे छुटकारा मिलेगा. सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर ही देश को आगे बढ़ा सकते है. जहां शांति होगी वहां विकास होगा इसीलिए शांति, भाईचारा, सद्भाभ, सत्य, अहिंसा हमारे मूल मंत्र है.

कार्यक्रम के दौरान अशोक गहलोत ने संस्थान के कार्यों की तारीफ की और कहा कि उन्हें जब भी माउंट आबू आने का अवसर मिलता है तो दादीजी एक आशीर्वाद जरुर मिलता है. ओम शांति कहने से तनाव कम होता है और ऊर्जा मिलती है.

 

 

Trending news