शेखावत ने 120 बेड का कोविड अस्पताल जोधपुर को किया समर्पित, मरीजों को राहत

Jodhpur News: शेखावत ने सोमवार को 120 बिस्तरों वाला एक कोविड देखभाल केंद्र राजस्थान के जोधपुर को समर्पित किया और कहा कि हल्के एवं मध्यम लक्षण वाले लोगों का इस केंद्र में उपचार किया जाएगा.

शेखावत ने 120 बेड का कोविड अस्पताल जोधपुर को किया समर्पित, मरीजों को राहत
केंद्र सरकार में जल शक्ति मंत्री हैं गजेंद्र सिंह शेखावत. (फाइल फोटो)

Jodhpur: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने सोमवार को 120 बिस्तरों वाला एक कोविड देखभाल केंद्र राजस्थान के जोधपुर को समर्पित किया और कहा कि हल्के एवं मध्यम लक्षण वाले लोगों का इस केंद्र में उपचार किया जाएगा.

‘अटल कम्युनिटी कोविड रिलीफ सेंटर’ को राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण केंद्र के परिसर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), जोधपुर के मार्गदर्शन एवं निगरानी में विकसित किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि एम्स के डॉक्टरों एवं अर्धचिकित्साकर्मियों की टीम यहां मरीजों की देखभाल करेगी और यहां ऑक्सीजन आपूर्ति एवं स्वास्थ्य निगरानी उपकरणों आदि की सुविधा होगी.

ये भी पढ़ें-MP राज्यवर्धन राठौड़ ने सांसद निधि कोष से दिए 1 करोड़, राज्य सरकार पर उठाए सवाल

 

गौरतलब है कि कोरोना के खिलाफ जंग में केंद्र और राज्य सरकार हरसंभव संक्रमण से बचाव और चिकित्सा सुविधा बढ़ाने पर जोर दे रही हैं. इसी क्रम में सरकार लगातार स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार और इसे बढ़ाने की कवायद में जुटी है. इससे पहले बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने भी एमपी फंड से 1 करोड़ की राशि दी थी. इसके अलावा राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी दो करोड़ रुपए सीएम केयर फंड में दिए थे.

(इनपुट-भाषा)