Barmer: संतों की टोली पहुंची मायरा भरने, कायम की अनोखी मिसाल कायम
Advertisement

Barmer: संतों की टोली पहुंची मायरा भरने, कायम की अनोखी मिसाल कायम

धर्म नगरी से भाई का धर्म निभाते हुए सडला नाडा मामाजी मंदिर के लाभार्थी परिवार के लिए गादीपति संतों की टोली के साथ मायरा भरने पहुंचे तो हर कोई देखता रह गया.

संतों की टोली

Siwana: पश्चिमी राजस्थान को धर्म नगरी के नाम से भी जाना जाता है, धर्म नगरी से भाई का धर्म निभाते हुए सडला नाडा मामाजी मंदिर के लाभार्थी परिवार के लिए गादीपति संतों की टोली के साथ मायरा भरने पहुंचे तो हर कोई देखता रह गया. सिवाना विधानसभा के समदड़ी तहसील के लालाणा सरला नाडा गादीपति मैं एक अनोखी मिसाल कायम की है.

सुना था भगवान किसी न किसी रूप में भगत के लिए हर आयोजन में हाजीर होते हैं. नानी बाई का मायरा भगवान श्री कृष्ण ने भरा था. इसी तरह बालोतरा शहर में माली समाज के एक शादी समारोह में जिले के लालाणा गांव स्थित श्री मामाजी महाराज और सुभद्रा माताजी का धाम सड़लानाडा से करीब सवा सात लाख का मायरा लेकर सन्तो की टोली पहुची तो हर किसी की निगाहे वहीं रुक गई. देखने के लिए सेकड़ों की तादात में लोग पहुच गए. जानकारी के अनुसार बालोतरा निवासी माली गणपतराज सुपुत्र जसराज पंवार ने श्री मामाजी महाराज और श्री सुभद्रा माताजी का धाम सड़लानाडा पर वर्ष 2016 में हुई मूर्ति प्रतिष्ठा कार्यक्रम में इन्होंने तोरण वंदन की बोली ली थी, उस दिन से यह परिवार वहां दर्शनार्थ आता-जाता रहता है. 

यह भी पढ़ें : Siwana: अवैध मीट शॉप को नोटिस, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मिठाइयों के भी लिए गए सैंपल

लाभर्ती परिवार की लड़की के शादी समारोह में सड़लानाडाधाम के गादीपति महंत भुवनेश्वरपुरी महाराज इनके यहां मायरा लेकर आए और धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मायरा की रस्म अदा की. जिसकी पूरे बाड़मेर जिले में सरहाना हो रही है. शास्त्रों में पढ़ा और सुना था कि नानी बाई के घर शादी समारोह में मायरा भगवान श्री कृष्ण ने उनके पिताश्री नरसी भगत के लिए भरा था. इसी तरह मायरा कार्यक्रम की रस्म गादीपति महंत भुवनेश्वरपुरी महाराज ने संत-महात्माओं की मौजूदगी में विधि-विधान पूर्वक अदा की.

कार्यक्रम के दौरान बगेची गादीपति महंत नरसिंगदास महाराज, महंत मृत्युंजयपुरी महाराज, महंत जयदेवभारती महाराज, महंत जनकपुरी महाराज, महामण्डलेश्वर जगदीशदास महाराज और राघवदास महाराज ने शिरकत की. कार्यक्रम के दौरान साधु-संतों ने कहा पहले सौराष्ट्र में ऐसे कार्यक्रम होने का सुनने में आता था. ऐसा आयोजन राजस्थान में प्रदेश पहली बार हुआ है. पहली बार आए इस मायरा को देखने के लिए आस-पडो़स के बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे.

Reporter: Bhupesh Acharya

Trending news