पंजाब चुनाव में कैसे बाड़मेर के युवा कांग्रेसी झोंक रहे जी जान जानिए In Depth Analysis
Advertisement

पंजाब चुनाव में कैसे बाड़मेर के युवा कांग्रेसी झोंक रहे जी जान जानिए In Depth Analysis

 पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

 लक्ष्मण गोदारा

Assembly Election: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पंजाब का सबसे बड़ा जिला और राजनीतिक दृष्टिकोण से पंजाब कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण लुधियाना की 14 विधानसभा सीटों को जीतने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने दूसरी बार के लुधियाना प्रभारी और बाड़मेर जिले के यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष लक्ष्मण गोदारा लगातार लुधियाना में कांग्रेस को जिताने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं और कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ डोर टू डोर जाकर चुनावी कैंपेन में जुटे हैं.

यहां भी पढ़ें:

हिंदुस्तान का मैनचेस्टर कहे जाने वाले लुधियाना में पिछली बार लक्ष्मण गोदारा के नेतृत्व में 14 विधानसभा सीटों में से 8 विधानसभा सीटें कांग्रेस ने जीती थी. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर लुधियाना जिले की कमान उनके हाथ में सौंपी है और 14 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को जिताने के लिए लक्ष्मण गोदारा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने 14 कोऑर्डिनेटर भी नियुक्त किए हैं. कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता और सोशल मीडिया बूथ कमेटी डोर टू डोर कैंपेन समेत आमजन से वर्चुअल संवाद करने में जुटे हुए हैं.

यहां भी पढ़ें:

लुधियाना जिले में 6 शहरी विधानसभा सीट और 8 ग्रामीण सीट है और इस जिले में खास बात ये है कि हर जिले में कांग्रेस के शहरी और ग्रामीण दो जिला अध्यक्ष होते हैं लेकिन लुधियाना में कांग्रेस के तीन जिला अध्यक्ष बैठते हैं. जिसमें शहरी ग्रामीण और खन्ना शामिल है. पिछले 2017 विधानसभा चुनाव में लुधियाना जिले की 8 सीटें जिता कर कांग्रेस की झोली में डालने वाले लुधियाना प्रभारी लक्ष्मण गोदारा की प्रतिष्ठा इस बार दांव पर है. इसलिए वो लगातार जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं. साथ ही कांग्रेस के बड़े नेताओं और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रभारी हरीश चौधरी की लुधियाना में वर्चुअल संवाद डोर टू डोर जाकर प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं और किसी कारण वंश कोई कार्यकर्ता नाराज चल रहा है तो उसको मनाने को लेकर भी लगातार वो पार्टी पदाधिकारियों को इसका फीडबैक दे रहे हैं. 

आने वाले समय में पार्टी में बड़ी भूमिका में नजर आ सकते हैं गोदारा
पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी के सबसे भरोसेमंद कार्यकर्ता और बाड़मेर यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष लक्ष्मण गोदारा 2017 चुनाव से इस बार लुधियाना जिले में अगर कांग्रेस को ज्यादा सीट जिताते है तो आने वाले दिनों में राजस्थान की राजनीति में भी वो बड़ी भूमिका में नजर आएंगे. इस बात को लेकर भी सियासी गलियारों में सुगबुगाहट शुरू हो गई है.

रिपोर्टर - भूपेश आचार्य

Trending news