अमित शाह के जैसलमेर दौरे से पहले खुफिया एजेंसियां और पुलिस हाई अलर्ट पर, संदिग्धों पर कड़ी नजर
X

अमित शाह के जैसलमेर दौरे से पहले खुफिया एजेंसियां और पुलिस हाई अलर्ट पर, संदिग्धों पर कड़ी नजर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जैसलमेर जिले के दो दिवसीय दौरे के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां और पुलिस हाई अलर्ट पर हैं. 

अमित शाह के जैसलमेर दौरे से पहले खुफिया एजेंसियां और पुलिस हाई अलर्ट पर, संदिग्धों पर कड़ी नजर

Jaisalmer: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जैसलमेर जिले के दो दिवसीय दौरे के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां और पुलिस हाई अलर्ट पर हैं. पुलिस की तरफ से लोगों की आवाजाही के साथ अनजान चेहरों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. इसके तहत ही कोतवाली पुलिस (Jaisalmer Police) ने दो कश्मीरी युवकों को संदेह के आधार पर पकड़ लिया. बाद में पुलिस ने उनसे कड़ी पूछताछ की और जम्मू क्षेत्र के उनके संबंधित पुलिस थाना और जनप्रतिनिधि से उनके द्वारा दिए गए विवरण की पुष्टि की. शहर कोतवाल प्रेमदान रतनू ने बताया कि दोनों युवक यहां अपनी बहन को छोड़ने आए थे और उन्होंने जो जानकारियां दी, वह सही पाई गई.

कोतवाली पुलिस ने विभिन्न दलों का गठन होटलों में की जांच पड़ताल
जैसलमेर पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार की जारी कवायद के तहत पुलिस टीमों ने शहर की अनेक होटलों का निरीक्षण कार्य किया. उन्होंने होटल में रखे रजिस्टर को देखा तथा संचालकों को हिदायत दी कि सभी आगंतुकों से उनके आधार कार्ड की कॉपी अनिवार्य रूप से लेकर जमा करवाएं और मोबाइल नंबर रिकॉर्ड में रखें. इसी तरह से अन्य सभी औपचारिकताएं जरूर पूरी करें.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में एक बार होगी मावठ की बारिश, आने वाले दिनों में मौसम बदलेगा करवट

गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आगामी 4 दिसम्बर को जैसलमेर जिले की यात्रा पर आ रहे हैं. इस दिन शाह तनोटराय मंदिर दर्शन करने जाएंगे और बाद में सीमा सुरक्षा बल की सीमा चौकी रोहिताश का दौरा कर जवानों से रूबरू होंगे. उसके अगले दिन 5 दिसम्बर को अमित शाह जैसलमेर के शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में सीसुब की ओर से स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित परेड की सलामी लेंगे.

Report : Shankar Dan

Trending news