Jaisalmer की बेटी ने ताइक्वांडो कंपटीशन में जीता गोल्ड मेडल
X

Jaisalmer की बेटी ने ताइक्वांडो कंपटीशन में जीता गोल्ड मेडल

जैसलमेर के एडोर इंटरनेशनल स्कूल कि 6th क्लास कि स्टूडेंट नेहा मीणा ने पिछले तीन महीने में ही इस खेल कि ट्रेनिंग लेकर स्टेट लेवल कि प्रतियोगिता में गोल्ड जीता. 

Jaisalmer की बेटी ने ताइक्वांडो कंपटीशन में जीता गोल्ड मेडल

Jaisalmer: कहते हैं इरादे मजबूत हो तो क्या नहीं किया जा सकता. ऐसा ही काम कर दिखाया है, जैसलमेर की 11 साल की दुबली पतली नेहा मीणा ने. नेहा ने स्टेट लेवल की ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 500 प्रतिभागियों के साथ हिस्सा लिया और गोल्ड मेडल जीतकर जैसलमेर का नाम रोशन किया. साथ ही ये साबित किया कि इंसान अगर ठान ले तो वो कुछ भी कर सकता है. 

जैसलमेर के एडोर इंटरनेशनल स्कूल कि 6th क्लास कि स्टूडेंट नेहा मीणा ने पिछले तीन महीने में ही इस खेल कि ट्रेनिंग लेकर स्टेट लेवल कि प्रतियोगिता में गोल्ड जीता. 17 अक्टूबर को अलवर में आयोजित हुई अलवर ओपन स्टेट ताइक्वांडो चैम्पियनशिप 2021 जो अलवर ताइक्वांडो असोसिएशन द्वारा आयोजित की गई. स्टेट लेवल की ओपन प्रतियोगिता में नेहा मीणा ने हिस्सा लिया. उस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 500 के करीब गर्ल्स प्रतिभागी भी शामिल हुए थे. 

यह भी पढ़ें-Rajasthan में हुई मौसम की सर्द आहट, जानिए तापमान में कितनी आई गिरावट?

नेहा मीणा ने फाइनल तक जगह बनाकर कनिष्का नामक लड़की को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. वो अपनी इस जीत का श्रेय अपने कोच कुलदीप और विकास को देती हैं. वो कहती हैं कि उन लोगों ने मुझपर बहुत मेहनत की और मुझे इस मुकाम तक केवल 3 महीने में ही पहुंचा दिया है. 

देश के लिए गोल्ड जीतने का सपना
नेहा मीणा के पिता मुकेश मीणा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग जैसलमेर में कार्यरत हैं. नेहा के गोल्ड जीतने पर वो बहुत ज्यादा खुश है. वो चाहते हैं कि नेहा खूब पढ़ाई करे और इस खेल में देश का नाम रोशन करे. वो चाहते हैं कि उनकी बेटी देश के लिए इंटरनेशनल मेडल लेकर आए. अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने नेहा की हौसला अफजाही की.

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने जिले से नेहा मीणा द्वारा ताइक्वांडो गेम को राज्य स्तर पर खेल कर गोल्ड मेडल हासिल करने पर मुबारकबाद देकर हौसला अफजाई की. इस दौरान जिला परिषद सदस्य अब्दुला फकीर, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर और समाजसेवी गोविन्द भार्गव साथ उपस्थित रहे. कैबिनेट मंत्री ने नेहा को अपने घर बुलाकर उसको बधाई दी और फूल माला पहनाकर उसका अभिनंदन भी किया. कैबिनेट मंत्री ने जिले का नाम रोशन करने पर नेहा के पिता को भी बधाई दी और अपने ट्विटर हैंडल पर भी नेहा को बधाई दी.

Report-Shankar Dan

Trending news