मरने से पहले विवाहिता ने Video में बताया मौत का राज, हाथ पर लिखा मोबाइल पासवर्ड

मृतका के भाई रमेश माली ने बताया कि उसकी बहन मोनिका की शादी 4 माह पहले दीपचंद माली के साथ धूमधाम से हुई थी परंतु शादी के बाद मेरी बहन को ससुराल वाले दहेज को लेकर ताने देते थे, झगड़ा करते थे. 

मरने से पहले विवाहिता ने Video में बताया मौत का राज, हाथ पर लिखा मोबाइल पासवर्ड
पुलिस ने मोनिका के ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Jaisalmer: जिले में सोमवार देर शाम एक 26 वर्षीय विवाहिता ने अपने ससुराल में आत्महत्या (Suicide) कर ली. परिजनों का आरोप है कि मौत से पहले विवाहिता ने अपना वीडियो बनाकर उसमे ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं.

मरने से पहले उसने हाथ पर अपने मोबाइल (Mobile) का पासवर्ड (Password) लिखकर जान दे दी. मामले में मंगलवार को मोर्चरी में परिजनों द्वारा हंगामा करने पर पुलिस ने ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें- सास की मौजूदगी में ससुर ने किया बहू के साथ दुष्कर्म, गहने छीनकर घर से किया बेदखल

 

4 महीने पहले ही हुई थी शादी 
मृतका के भाई रमेश माली ने बताया कि उसकी बहन मोनिका की शादी 4 माह पहले दीपचंद माली के साथ धूमधाम से हुई थी परंतु शादी के बाद मेरी बहन को ससुराल वाले दहेज को लेकर ताने देते थे, झगड़ा करते थे. उसने बताया कि मोनिका जेठ-जेठानी और जेठानी का भाई प्रताप, जो इन के साथ रहता है, वह भी आए दिन परेशान करता है. रमेश ने बताया कि इस पूरी घटना को लेकर मेरी बहन ने कल सुसाइड कर लिया. 

भाई रमेश माली ने बताया कि मरने से पहले उसकी बहन ने एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें उसकी मौत के कारण और जिम्मेदारों के नाम है. रमेश ने बताया कि मरने से पहले उसने अपने हाथ पर मोबाइल का पासवर्ड भी लिख दिया था, जिसमें ये लिखा गया था कि मेरी मौत का कारण इस मोबाइल में है और मोबाइल का पासवर्ड मेरे हाथ पर लिखा है. 

पुलिस ने दर्ज किया मामला 
जांच अधिकारी भवानी सिंह (Bhawani Singh) ने बताया कि आज परिजनों ने मोर्चरी के आगे एकत्रित होकर पुलिस से मामला दर्ज करने की बात कही. जिस पर पुलिस ने मृतका मोनिका के जेठ भूराराम, जेठानी भंवरी और जेठानी के भाई प्रताप पर 498 ए, 304 बी/143 धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मृतका का पोस्टमार्टम करवा के शव परिजनों को सुपुर्द करने के बाद घटनास्थल का जायजा लेकर मोबाइल और वीडियो की जांच की जाएगी. 

मोबाइल में क़ैद है सारा मामला
जांच अधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि कल देर शाम मोनिका (26) ने अपने ईश्वराराम की ढाणी स्थित अपने ससुराल में आत्महत्या की. हमको जानकारी मिलने पर हमने घटना की जगह को सील कर दिया है. मृतका के भाई ने पुलिस को मृतका के मोबाइल की बात बताई गई. उसमें हमने भी मृतका के हाथ पर लिखा हुआ देखा है. फिलहाल मामला दर्ज करके शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सुपुर्द किया जरा है. उसके बाद घटनास्थल का जायजा लेकर मोबाइल की जांच करवा कर मामले में कार्रवाई की जाएगी.

Reporter- Shankar dan