Jaisalmer: अवैध बजरी खनन करने वालों पर खनिज विभाग की कार्रवाई, दो ट्रक किए गए सीज
Advertisement

Jaisalmer: अवैध बजरी खनन करने वालों पर खनिज विभाग की कार्रवाई, दो ट्रक किए गए सीज

बीते कुछ समय से राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी अवैध बजरी परिवहन को लेकर सख्त नजर आ रहे हैं.

अवैध बजरी परिवहन चालकों की धरपकड़ शुरू हो गई है.

Jaisalmer: जिले में इन दिनों अवैध बजरी परिवहन (Illegal Gravel Transport) का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. आए दिन होते अवैध खनन (Illegal mining) की शिकायतों के चलते अब खनिज विभाग (Mineral Department) भी अपनी कुम्भकर्णी नींद से जाग गया है, जिसके चलते अवैध बजरी परिवहन चालकों की धरपकड़ शुरू हो गई है. 

यह भी पढ़ें- Jaisalmer: Gautam Panwar का YSCL नेशनल कैंप में हुआ चयन, सोढ़ाकोर गांव में छाई खुशी

बता दें कि वहीं, बीते कुछ समय से राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी अवैध बजरी परिवहन को लेकर सख्त नजर आ रहे हैं और खनिज विभाग को भी इस पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दे चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Jaisalmer : जमीनी विवाद के चलते दो गुटों में खूनी संघर्ष, आधा दर्जन से ज्यादा हुए घायल

जैसलमेर खनिज विभाग (Jaisalmer Mineral Department) ने आज अवैध बजरी परिवहन पर शक्ति करते हुए जैसलमेर जिले के जोधपुर रोड वार म्यूजियम के आगे अवैध बजरी परिवहन करते दो ट्रकों को सीज किया है, जिसमें ट्रकों में बजरी रवाना की न तो कोई स्लिप है न रसीद. वहीं, ट्रक में क्षमता से अधिक बजरी भी भरी हुई पाई गई है, जिससे साफ जाहिर होता है कि इन खनन माफियों में जिला प्रशासन को लेकर कोई भय नहीं है. 

वहीं, इन पर अंकुश लगाने के लिए जैसलमेर तहसीलदार पुष्पेन्द्र पांचाल, खनिज विभाग के ME भगवान सिंह भाटी के निर्देशन में अवैध बजरी परिवहन करते हुए ट्रकों को सीज कर लाखों रुपये की एलएनटी लगाई गई. 

Reporter- Shankar Dan

 

Trending news