Jaisalmer Samachar: शुरु हुआ लाठी टोल प्लाजा, 30 अप्रैल से था बंद
Advertisement

Jaisalmer Samachar: शुरु हुआ लाठी टोल प्लाजा, 30 अप्रैल से था बंद

लाठी गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 11 पर स्थित टोल प्लाजा किसान यूनियन की ओर से दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर 30 अप्रैल से बंद करवाया गया था. व

शांतिपूर्ण तरीके से टोल पुनः शुरु होने से पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली.

Jaisalmer: जिले के लाठी गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 11 (National Highway 11) पर स्थित टोल प्लाजा गुरुवार को किसान यूनियन, पुलिस प्रशासन तथा टोल अधिकारियों की ओर से आपसी सहमति के बाद शांतिपूर्ण तरीके से पुनः शुरु कर दिया. शांतिपूर्ण तरीके से टोल पुनः शुरु होने से पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली.

यह भी पढे़ं- बहू की प्रताड़ना से जीने की आस खो बैठा बुजुर्ग दंपति, जहर पीकर एकसाथ की आत्महत्या

 

गौरतलब है कि लाठी गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 11 पर स्थित टोल प्लाजा किसान यूनियन की ओर से दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर 30 अप्रैल से बंद करवाया गया था. वहीं, कोरोना महामारी को देखते हुए किसान यूनियन की तरफ से टोल प्लाजा पर शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन किया जा रहा था. 

यह भी पढे़ं- पत्नी से नाराज पति ने साली के घर आकर पी लिया जहर, मौत के बाद मचा हाहाकार

 

इस संबंध में गुरुवार को लाठी पुलिस थाने से थानाधिकारी अचलाराम ढाका मय जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे, जहां पर पुलिस प्रशासन की ओर से किसान यूनियन और टोल प्लाजा अधिकारियों को एक जाजम पर बिठाकर समझाइश की गई. समझाइश के बाद आपसी सहमति से टोल प्लाजा को गुरुवार से पुनः प्रारंभ कर दिया गया. 

किसानों ने की यह मांग
किसानों की ओर से मांग है कि अगर उनकी मांगों को समय रहते पूरा नहीं किया गया, तो पुनःटोल प्लाजा को बंद करने की कार्रवाई की जाएगी, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. वहीं, पुलिस की ओर से वहां पर टोल प्लाजा पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर दो कांस्टेबल भी तैनात किए हैं. इस दौरान टोल प्लाजा मैनेजर पवन चौधरी, कपिल कुमावत, विकास चौधरी तथा किसान यूनियन से जुगतसिंह भाटी, शैतान सिंह, इन्द्रसिंह, खेतसिंह, सलमान खां सहित किसान और टोल अधिकारी उपस्थित थे.

Reporter- Shankar Dan

 

Trending news