Jaislamer: मास्टर बनने का इम्तिहान आज, कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के साथ REET का आयोजन
X

Jaislamer: मास्टर बनने का इम्तिहान आज, कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के साथ REET का आयोजन

दूरदराज के परीक्षार्थियों के आगमन का दौर रविवार सुबह तक भी जारी रहा और जैसलमेर (Jaislamer news) में 17 केंद्र स्थापित किए गए हैं.

Jaislamer: मास्टर बनने का इम्तिहान आज, कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के साथ REET का आयोजन

Jaislamer: मास्टर बनने का सपना संजोए 5 हजार से ज्यादा लोग आज अपना इम्तिहान दें रहे है. जैसलमेर में बनाए 17 सेंटरों पर आज उनकी परीक्षा का आयोजन दो पारियों में किया जा रहा है. 600 वीक्षकों की निगरानी में आज कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के साथ रीट (REET Exam 2021) भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.

जैसलमेर में आज रीट (REET) परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. सरकारी शिक्षक बनने का अरमान संजोए 5,247 अभ्यर्थी बाहरी जिलों से जैसलमेर आ रहे हैं. इनमें सबसे ज्यादा जोधपुर से 3,312 और बीकानेर से 1,938 लोग जैसलमेर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः REET Exam 2021: गाइडलाइन का पालन न करने की वजह से बनियान और नंगे पांव परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी

दूरदराज के परीक्षार्थियों के आगमन का दौर रविवार सुबह तक भी जारी रहा और जैसलमेर (Jaislamer news) में 17 केंद्र स्थापित किए गए हैं. जिला प्रशासन ने लगभग 600 सरकारी शिक्षकों को वीक्षक बनाया है. निजी स्कूलों के शिक्षकों को इस काम से दूर रखा गया है. केंद्र में प्रत्येक कमरे में 24 परीक्षार्थी बैठेंगे. जिले में रीट की परीक्षा का दो पारियों में आयोजन हो रहा है. पहली पारी सुबह 10:00 से 12:30 बजे और दूसरी पारी 2:30 बजे से 5:00 बजे तक आयोजित होगी. पहली पारी में 5,581 और दूसरी में 5,584 परीक्षार्थी बैठेंगे. 

सुबह से ही परीक्षा केन्द्रों पर जमी भीड़
जैसलमेर में आज सुबह से ही परीक्षार्थी अपने-अपने परीक्षा केंद्र जल्दी पहुंच रहे हैं ताकि बाद में कोई परेशानी नहीं हो. परीक्षा केन्द्रों के बाहर कई लोग अपनी-अपनी किताबें खोल तैयारियों में व्यस्त नजर आ रहे हैं. वहीं, केंद्र के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात भी नजर आ रहे हैं. 

Reporter- Shankar Dan

Trending news