Jodhpur: नाम फाउंडेशन ने रायमलवाड़ा सेवण घास प्रोजेक्ट का किया अवलोकन, जलस्रोतों के विकास का भी लिया जायजा
Advertisement

Jodhpur: नाम फाउंडेशन ने रायमलवाड़ा सेवण घास प्रोजेक्ट का किया अवलोकन, जलस्रोतों के विकास का भी लिया जायजा

Jodhpur: जोधपुर जिले के रायमलवाड़ा गांव में आज महाराष्ट्र के नाम फाउंडेशन टीम के सीईओ गणेश थोरात और प्रोग्राम मैनेजर मल्हार, डॉ क्षिप्रा माथुर, पैन मीडिया की संस्थापक, डॉ तपेश माथुर, अतिरिक्त निदेशक, गोपालन विभाग ने आज सेवण घास प्रोजेक्ट, गिरधर गोपाल गौशाला  रायमलवाड़ा के प्राचीन जलस्त्रोत नाडी और तालाब का अवलोकन किया है. 

प्रोजेक्ट का किया अवलोकन

Jodhpur: चारागाह विकास और सेवण घास प्रोजेक्ट के लिए रॉल मॉडल बने जोधपुर जिले के रायमलवाड़ा गांव में आज महाराष्ट्र के नाम फाउंडेशन टीम के सीईओ गणेश थोरात और प्रोग्राम मैनेजर मल्हार, डॉ क्षिप्रा माथुर, पैन मीडिया की संस्थापक, डॉ तपेश माथुर, अतिरिक्त निदेशक, गोपालन विभाग ने आज सेवण घास प्रोजेक्ट, गिरधर गोपाल गौशाला  रायमलवाड़ा के प्राचीन जलस्त्रोत नाडी और तालाब का अवलोकन किया है. इसके साथ ही नाम फाउंडेशन ने भैसेर गांव में भी जलस्रोतों के विकास का जायजा लिया है. 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में जल स्त्रोतों के पुनरुद्धार का कार्य कर रहे नाम फाउंडेशन के संस्थापक अभिनेता मकरंद अनासपुरे और अभिनेता नाना पाटेकर हैं. नाम फाउंडेशन ने महाराष्ट्र के अकाल से ग्रसित क्षेत्र में जलस्रोतों के पुनरुद्धार, नदी नालों, तालाब के रखरखाव और भूजल स्तर सुधार हेतु उल्लेखनीय कार्य किए है. नाम फाउंडेशन के नाम सीईओ गणेश थोरात और प्रोग्राम मैनेजर मल्हार ने बताया कि अब नाम टीम द्वारा राजस्थान में मरुस्थलीय क्षेत्र में जल स्रोतों के पुनरुद्धार और सरंक्षण के कार्य करवाये जाएंगे. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान कांग्रेस में खुलेआम बगावत, आलाकमान को अनसुना कर, मंत्री शांति धारीवाल के घर पर विधायकों की बैठक

फिलहाल जोधपुर, जैसलमेर जैसे मरुस्थलीय इलाकों पर फोकस रखा गया है. इस दौरान नाम फाउंडेशन के इस कार्य के लिए ग्रामीणों ने भी पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया है, बल्कि उनके कार्य की सराहना भी की है. स्थानीय नेताओं ने फाउंडेशन के कार्य की आज के समय मे जरूरत बताई जिससे जल संचय संवर्धन को बढ़ावा मिल सके.

Reporter: Bhawani Bhati

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Crisis Live : राजस्थान कांग्रेस के 92 MLA का इस्तीफा, आलाकमान ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट को बुलाया दिल्ली, देखिए पल पल की अपडेट

CUET PG Result 2022: आज शाम तक जारी होगा सीयूईटी पीजी का रिजल्ट, cuet.nta.nic.in पर करें चेक

क्या तय हो चुका है राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम ? विरोध कर रहे विधायकों पर AICC की नजर

राजस्थान में जारी सियासी घमासान पर बीजेपी का तंज-'कोई लाख करे चतुराई कर्म का लेख मिटे ना रे भाई'

Rajasthan Politics : राजस्थान में हाई पॉलिटिकल ड्रामा जारी, अशोक गहलोत समर्थक विधायकों के बागी तेवर से बिगड़ रही सचिन पायलट की बात

Trending news