मोदी सरकार की जोधपुर को बड़ी सौगात, अब ट्रेन से नहीं फ्लाइट से करेंगे जयपुर का सफर
Advertisement

मोदी सरकार की जोधपुर को बड़ी सौगात, अब ट्रेन से नहीं फ्लाइट से करेंगे जयपुर का सफर

Jodhpur News: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घरेलू कनेक्टिविटी का उद्घाटन किया. जानकारी के अनुसार जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जोधपुर से जयपुर के लिए पहली फ्लाइट का वर्चुअली उद्घाटन किया. 

 

मोदी सरकार की जोधपुर को बड़ी सौगात, अब ट्रेन से नहीं फ्लाइट से करेंगे जयपुर का सफर

Jodhpur: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घरेलू कनेक्टिविटी का उद्घाटन किया. उन्होंने जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जोधपुर से जयपुर के लिए पहली फ्लाइट का वर्चुअली उद्घाटन किया. इस दौरान सिंधिया ने कहा कि इस पहल से घरेलू कनेक्टिविटी को काफी बढ़ावा मिलेगा.

8 साल बाद घरेलू कनेक्टिविटी का सीधा सम्पर्क

सिंधिया ने आज सुबह 10 बजे जोधपुर से जयपुर के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर सिंधिया ने कहा कि इस पहल से घरेलू कनेक्टिविटी को काफी बढ़ावा मिलेगा. हम भारत में विमानन क्षेत्र के समग्र और समावेशी विकास के लिए काम कर रहे हैं. यह अभी शुरुआत है और हमें अभी लंबी दूरी तय करनी है फिर वो चाहे कनेक्टिविटी बढ़ाने की बात हो, नए हवाईअड्डे खोलने की बात हो. उन्होंने कहा कि 8 साल पहले जयपुर-जोधपुर का सीधा संपर्क था इसे फिर से शुरू किया है.इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी वर्चुअली जुड़े. इस मौके पर चीफ एयरपोर्ट ऑफिसर विष्णु मोहन झा और सीआईएसएफ कमांडेंट नरपत सिंह भी मौजूद रहे.

पहली उडान एयरलाइंस इंडिगो ने भरी

निजी एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो ने घरेलू कनेक्टिविटी बढ़ाने के उद्देश्य से जयपुर और जोधपुर के बीच विशेष उड़ान शुरू की. जोधपुर से पहली फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर आज सुबह 10:55 बजे पहुंची.जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट का स्वागत वाटर कैनन सैल्यूट देकर किया. जयपुर से प्रस्थान करने वाले चार यात्रियों को एयरलाइंस के अधिकारियों द्वारा बोर्डिंग पास भेंट किया गया.,नई उड़ान सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को उपलब्ध होगी, और यह 4-6 घंटे की सड़क यात्रा को घटाकर एक घंटे कर देगी. तय तारीखों पर 78 सीटर फ्लाइट जोधपुर से 1000 बजे उड़ान भरेगी और 10:55 बजे जयपुर पहुंचेगी. इसी तरह जयपुर से यह 11:15 बजे रवाना होकर 12:15 बजे जोधपुर पहुंचेगी.

Trending news