Jaisalmer: पुलिस और कृषि विभाग की संयुक्त कार्रवाई, नकली यूरिया खाद के 300 कट्टे जब्त
Advertisement

Jaisalmer: पुलिस और कृषि विभाग की संयुक्त कार्रवाई, नकली यूरिया खाद के 300 कट्टे जब्त

मोहनगढ़ क्षेत्र में पुलिस और कृषि विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त कार्रवाई कर बाड़मेर से मोहनगढ़ आ रहे एक ट्रक से नकली डीएपी (यूरिया खाद) जब्त किया है.

 नकली यूरिया खाद के 300 कट्टे जब्त

Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर जिले (Jaisaler News) के मोहनगढ़ क्षेत्र में पुलिस और कृषि विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त कार्रवाई कर बाड़मेर से मोहनगढ़ आ रहे एक ट्रक से नकली डीएपी (यूरिया खाद) जब्त किया है. मोहनगढ़ क्षेत्र में नकली डीएपी के 300 कट्टे जब्त करने की यह पहली कार्रवाई है.

कृषि अधिकारी को पहले मिली थी नकली डीएपी की सूचना
मोहनगढ़ के कृषि अधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि गुरुवार शाम को सूचना मिली कि बाड़मेर से मोहनगढ़ की तरफ एक ट्रक आ रही है, जिसमें नकली डीएपी हो सकती है.जिसकी सूचना मोहनगढ़ पुलिस थाने में दी गई. 

यह भी पढ़ें - अमित शाह के जैसलमेर दौरे से पहले खुफिया एजेंसियां और पुलिस हाई अलर्ट पर, संदिग्धों पर कड़ी नजर

थानाधिकारी भवानी सिंह  के निर्देश पर सहायक उपनिरीक्षक कालू सिंह मय जाब्ते के तथा कृषि पर्यवेक्षक विजय सिंह, कुलदीप द्वारा नाकाबंदी गई. जैसलमेर की ओर से आ रहे एक ट्रक को रूकवा कर उसकी तलाशी ली गई, जिसमें डीएपी के कट्टे भरे हुए थे. ट्रक को जब्त कर पुलिस थाने लाया गया. जहां पर ट्रक में भरे डीएपी के कट्टों को खाली किया गया. उत्तम और आईपीएल के नाम से बने कट्टों में नकली डीएपी भरा हुआ था. मोहनगढ़ पुलिस (Jaisalmer Police) ने मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

Report : Shankar Dan

Trending news