तिंवरी कस्बे के रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का अभाव, मुसाफिर परेशान
Advertisement

तिंवरी कस्बे के रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का अभाव, मुसाफिर परेशान

राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur News) जिले के तिंवरी कस्बे के रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर आज भी सुविधाओं का नितांत अभाव है. 

 रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का अभाव

Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur News) जिले के तिंवरी कस्बे के रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर आज भी सुविधाओं का नितांत अभाव है. बावजूद इसके रेलवे की ओर से यहां जनसुविधाओं और स्टेशन विकास को लेकर नजरें इनायत नहीं की जा रही है. सुविधाओं की कमी के चलते यहां से सफर करने और यहां पहुंचने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता हैं.

कोरोना काल से पहले यहां प्रतिदिन आधा दर्जन सवारी रेलों का ठहराव होता था और इनमें सैकड़ों यात्री (Passenger) सफर करते थे. कोरोना संक्रमण के चलते अब यहां सिर्फ लोकल ट्रेनों का ही ठहराव होता है. कस्बे के प्लेटफार्म पर यात्रियों के लिए छाया की माकूल व्यवस्था नहीं होने और प्लेटफार्म का भू-स्थल नीचा होने से मुसाफिरों को परेशानी होती हैं.

यह भी पढ़ें - 007 गैंग का हथियार लहराते डीजे पर डांस, पुलिस को खुला चैलेंज करते Video Viral

क्षेत्र के लोग दो दशक से विभागीय अधिकारियों को समस्या से अवगत करवा रहे हैं लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के चलते वर्षो-वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है. वहीं, कई रेलों का यहां ठहराव नहीं होना भी लोगों के लिए परेशानी का विषय बना हुआ है. यहां से प्रतिदिन सैकड़ों लोग रेल की सवारी करते हैं.

रेल में चढने में परेशानी
जोधपुर-जैसलमेर मार्ग पर करीब 20 वर्ष पूर्व ब्रॉडगेज रेललाइन सुविधा प्रारंभ हुई थी लेकिन तिंवरी रेलवे प्लेटफार्म अभी तक मीटरगेज लाइन (Meter Gauge Line) का ही बना है ऐसे में बुढों, विकलांगों, बच्चों, महिलाओं को रेल में चढने और उतरने में काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ता हैं.

यह भी पढ़ें - Barmer में स्पा सेंटर की आड़ में चलने वाला जिस्मफरोशी धंधे का भंडाफोड़, 4 युवतियां और 5 युवक गिरफ्तार

विश्राम के लिए पेड़ों की छांव का सहारा
यहां रेलवे स्टेशन पर छाया की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है. कुछ वर्ष पूर्व रेलवे विभाग की ओर से यहां एक टीनशेड़ का निर्माण कराया गया लेकिन यात्रियों के लिए यह पर्याप्त साबित नहीं हो रहा हैं. मुसाफिरों को प्रचंड गर्मी में यहां लगे पेड़ों की छांव में या धूप में खड़े रहकर रेल का इंतजार करना पड़ता हैं. वहीं, बारिश के समय में भी यात्रियों को रेल की सवारी करने में काफी परेशानी होती हैं.

इन ट्रेनों के ठहराव की मांग
स्थानीय रेलवे स्टेशन पर उधमपुर-जैसलमेर ट्रेन संख्या-19107, जैसलमेर-उधमपुर ट्रेन संख्या-19108, बान्द्रा-जैसलमेर ट्रेन संख्या-22931 और जैसलमेर बान्द्रा ट्रेन संख्या-229332 के ठहराव की मांग लम्बे समय से चल रही है.

Trending news