लघु उद्योग भारती की बैठक हुई आयोजित, कपड़ा उद्योग की समस्याओं पर हुई चर्चा
Advertisement

लघु उद्योग भारती की बैठक हुई आयोजित, कपड़ा उद्योग की समस्याओं पर हुई चर्चा

राजस्थान प्रांत अध्यक्ष शांति लाल बालड़ के सानिध्य में आयोजित बैठक में बालोतरा कपड़ा उद्योग से जुड़ी मध्यम और सूक्ष्म इकाईयो की समस्याओं के बारे में चर्चा की गई.

लघु उद्योग भारती की बैठक हुई आयोजित, कपड़ा उद्योग की समस्याओं पर हुई चर्चा

Barmer: लघु उद्योग भारती बालोतरा इकाई की बैठक लघु उद्योग मंडल भवन में आयोजित हुई. राजस्थान प्रांत अध्यक्ष शांति लाल बालड़ के सानिध्य में आयोजित बैठक में बालोतरा कपड़ा उद्योग से जुड़ी मध्यम और सूक्ष्म इकाईयो की समस्याओं के बारे में चर्चा की गई.

बालोतरा इकाई अध्यक्ष प्रवीण महाजन की अध्यक्षता में बैठक में इकाई के कार्यकारिणी सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं के बारे में चर्चा की. प्रांत अध्यक्ष शांतिलाल बालड़ ने लघु उधोग भारती द्वारा अब तक करवाए गए प्रयासों से अवगत कराया और नवीन इकाई को उद्योग समस्याओं के लिए जागृत रहने का मार्गदर्शन दिया. उपाध्यक्ष विनोद सिंघवी ने लघु उद्योग भारती के स्थाई भवन के निर्माण का सुझाव दिया.

यह भी पढ़ेंः Jaipur: राज्य बाल आयोग ने पतंगबाजी से दिया कोविड-19 जागरूकता का संदेश

संदीप बाघमार ने जीएसटी कानूनों में कुछ विसंगतियों के सुधार के लिए जीएसटी विभाग को निवेदन करने का सुझाव दिया. मीडिया प्रमुख कमलेश ढ़ेलडिया ने बताया कि कार्यक्रम में कार्यकारिणी सदस्यों ने कपड़ा उद्योग के अलावा नवीन उद्योगों की स्थापना, नवाचार को बढ़ावा, डीआरडीओ की बालोतरा में प्रदर्शनी लगवाने और बालोतरा में स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए सिलाई प्रशिक्षण केंद्र खोलने के सुझाव रखे.

छोटे और मध्यम उद्यमियों की पॉल्यूशन बोर्ड व सीजीडब्लूए से अनापति प्रमाण पत्र नवीनीकरण देय है, जिन्हें जारी करवानी हेतु सीईटीपी में हेल्प डेस्क लगवाने का सुझाव अध्यक्ष प्रवीण महाजन द्वारा रखा गया. संदीप बाघमार ने कहा कि श्रमिकों और कारखाना मालिकों के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहे हैं. हड़ताल, तालाबन्दी और टकराव जैसी स्थिति ना बने. इसके लिये भी लघु उधोग भारती प्रयासरत रहे.

उद्यमियों एवं श्रमिकों की आने वाली विभिन्न समस्याओं का समाधान संबंधित विभाग से लघु उद्योग भारती के माध्यम से भारती निरंतर एक प्रभावशाली माध्यम बने. इस बारे में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव आए. बैठक में संरक्षक पवनराज गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष पाटोदी नरेश, उपाध्यक्ष श्याम राठी, महासचिव पंकज छाजेड़, कैलाश गर्ग, पंकज बालड़, प्रदीप भूतड़ा, किरण गोगड, अविनाश गोलेच्छा, रामचंद बिंदल, मनीष दिग्गा, दीपक पटवारी, संजय सिंघवी, आशीष जिंदल आदि कार्यकारिणी सदस्य मौजूद थे.

Trending news