श्री सच्चियाय फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी का सदस्यता अभियान, किसानों की बैठके हुई आयोजित
Advertisement

श्री सच्चियाय फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी का सदस्यता अभियान, किसानों की बैठके हुई आयोजित

बैठकों में कंपनी निदेशक तुलछाराम सिंवर (Tulcharam Sinwar) ने उपस्थित किसान को श्री सच्चियाय फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी (Shree Satchiya Farmer Producer Company Limited) की कार्य योजना और कंपनी से जुड़ने और शेयर धारक बनने हेतु आवश्यक औपचारिकता की जानकारी से अवगत करवाया.

किसानों की बैठके हुई आयोजित

Jodhpur: भारत सरकार के देश भर में 10 हजार कृषक उत्पादन संगठन (Farmer Production Organization) गठित करने की योजना के अंतर्गत क्षेत्र के ओसियां ब्लॉक में श्री सच्चियाय फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड का गठन कर एफपीओ (FPO) द्वारा ब्लॉक क्षेत्र में किसानों को कंपनी में सदस्य और शेयर धारक जोड़ने का अभियान शुरू किया है. 

अभियान के अंतर्गत ओसियां क्षेत्र के सिरमंडी स्थित स्वांगिया माता मंदिर परिसर और पंडित की ढाणी स्थित देवा बाबा स्थान पर बैठक आयोजित कर किसानों को कंपनी के सदस्य और शेयर होल्डर के रूप में जुड़ने हेतु कृषक उत्पादन संगठन और क्षेत्र में गठित कंपनी की जानकारी दी गई. 

बैठकों में कंपनी निदेशक तुलछाराम सिंवर (Tulcharam Sinwar) ने उपस्थित किसान को श्री सच्चियाय फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी (Shree Satchiya Farmer Producer Company Limited) की कार्य योजना और कंपनी से जुड़ने और शेयर धारक बनने हेतु आवश्यक औपचारिकता की जानकारी से अवगत करवाया. सिंवर ने बताया कि भारत सरकार की कृषक उत्पादक संगठन गठित करने की योजना के अंतर्गत गठित सच्चियाय फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड द्वारा क्षेत्र में किसानों और कृषि से जुड़ी हुई कृषि आदान, फसल प्रबंधन, फसल विपणन व योजनाओं का समुचित लाभ दिलाने में मदद करने सहित विभिन्न सेवाओं का संचालन किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - प्रशासन शहरों और गांवों के संग शिविरों के सहारे नवाचार, माफिया की मनमानी पर रोक

मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि कंपनी की ओर से 10 रुपये अंकित मूल्य के अधिकतम 200 शेयर प्रति किसान आवंटित करने का तय किया गया है. कंपनी का प्राथमिक रूप से 1 लाख 50 हजार शेयर आवंटित करने का लक्ष्य है. बैठकों के दौरान कंपनी निदेशक श्रवण कुमार चौधरी, मेघसिंह उदावत, गणपतसिंह माचरा सहित क्षेत्र के प्रगतिशील किसान जोगाराम सिंवर, अचलाराम सिंवर, हरचंदराम, नानकराम, रेंवतराम जाखड़, देवाराम, लिखमाराम, उम्मेदाराम, डालूराम, लालाराम सहित कई किसान उपस्थित रहे. इस दौरान दो दर्जन से ज्यादा किसानों ने कंपनी की सदस्यता ग्रहण करने के साथ ही कंपनी के शेयर खरीद कर हिस्सेदारी हासिल की.

Trending news