MLA Sanyam Lodha ने राज्यपाल को सौपा ज्ञापन, विकास में भारत सरकार से सहयोग दिलाने का आग्रह
Advertisement

MLA Sanyam Lodha ने राज्यपाल को सौपा ज्ञापन, विकास में भारत सरकार से सहयोग दिलाने का आग्रह

विधायक संयम लोढ़ा ने राज्यपाल कलराज मिश्र को आबूरोड मानपुर हवाई पट्टी पर अगुवानी के दौरान ज्ञापन देकर सिरोही जिले के विकास में भारत सरकार में अपने संपर्को का उपयोग कर सहयोग करने का आग्रह किया. 

लोढ़ा ने सौंपे ज्ञापन में बताया कि सिरोही से जालोर 70 किमी. का सड़क मार्ग है जो नेशनल हाईवे से नहीं जुड़ा है.

Sirohi : विधायक संयम लोढ़ा ने राज्यपाल कलराज मिश्र को आबूरोड मानपुर हवाई पट्टी पर अगुवानी के दौरान ज्ञापन देकर सिरोही जिले के विकास में भारत सरकार में अपने संपर्को का उपयोग कर सहयोग करने का आग्रह किया. विधायक संयम लोढ़ा (MLA Sanyam Lodha) ने राज्यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) को सौपे ज्ञापन में बताया कि सिरोही जिला मुख्यालय पर बड़ी हवाई पट्टी बनी हुई है, लेकिन वर्षों से हवाई सेवा प्रारम्भ नहीं होने से यहं के प्रवासी जो दक्षिण भारत के बड़े शहरों में व्यापार और उद्योग धंधे चला रहे हैं वे अपनी जन्म भूमि में नियमित नहीं आ पाते हैं. 

यह भी पढे़ं- सियासी संग्राम के बीच चर्चा का विषय बनी CM Gehlot और PCC चीफ की रहस्यमयी चुप्पी! जानें वजह

हवाई सेवा शुरू होने पर वे अहमदाबाद-मुंबई-बगलुर-पुना-चैन्नई-विजयवाड़ा से बार बार आ सकेगें. भारत सरकार (Central Government) से सिरोही को हवाई सेवा से जोड़ने का आग्रह किया. लोढ़ा ने सौंपे ज्ञापन में बताया कि सिरोही से जालोर 70 किमी. का सड़क मार्ग है जो नेशनल हाईवे से नहीं जुड़ा है. भारत सरकार लिंक रोड बनाकर जिलो को नेशनल हाईवे जोड़ने पर काम कर रही है. इसलिए जालोर जिले को नेशनल हाईवे सिरोही-पाली-जयपुर-दिल्ली मार्ग व सिरोही-आबुरोड़-अहमदाबाद मार्ग से जोड़ा जा सकता है. 

दक्षिण भारत से आने वाले प्रवासियों को भी सुद्दढ सड़क मार्ग उपलब्ध करवाने के लिए यह 70 किमी के सड़क मार्ग को नेशनल हाईवे मार्ग घोषित कर इसे फोरलेन बनाया जावें ताकि जालोर भी फोरलेन हाईवे से जुड़ सकें. सिरोही में केन्द्रीय विद्यालय भी अभी तक स्वीकृत नहीं हुआ है, जिससे भी जिले के टेलेन्टेड विद्यार्थी इससे वंचित हैं. 

लोढ़ा ने बताया कि सिरोही जिले में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए एक सरकारी उद्योग या उपक्रम भारत सरकार अपनी ओर से खोले ताकि यहां पर जो खनिज व कृषि जिन्स, (वरियाली, रायडा, जीरा ) तथा टमाटर, दाड़म की जो खेती हैं उसका सही भाव किसानों को मिल सके. साथ हीसिरोही को रेलसेवा से जोड़ने, माउंटआबू पर्यटन को बढ़ावा देने, केंद्रीय विधालय खोलने समेत जिले के विकास की मांग की.

रिपोर्ट : साकेत गोयल

यह भी पढे़ं- Rajasthan में Gehlot समर्थक विधायकों ने बनाया G-19 समूह! जानें Congress की नई रणनीति

Trending news