Pachpadra: ठंड से बचाव के लिए जसोल धाम की पहल, स्कूली छात्र-छात्राओं को बांटे स्वेटर और जैकेट
Advertisement

Pachpadra: ठंड से बचाव के लिए जसोल धाम की पहल, स्कूली छात्र-छात्राओं को बांटे स्वेटर और जैकेट

सामाजिक सरोकार के कार्यों में हमेशा अग्रणी बना रहने वाला श्री राणी भटियाणी मन्दिर ट्रस्ट की ओर से सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बालक-बालिकाओं को सर्दी के मौसम में ठंड से बचाव को लेकर स्वेटर का वितरण किया गया.

जसोल धाम की पहल

Pachpadra: सामाजिक सरोकार के कार्यों में हमेशा अग्रणी बना रहने वाला श्री राणी भटियाणी मन्दिर ट्रस्ट की ओर से सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बालक-बालिकाओं को सर्दी के मौसम में ठंड से बचाव को लेकर स्वेटर का वितरण किया गया. मन्दिर प्रबन्ध कमेटी सदस्य फतेहसिंह जसोल ने बताया कि कोरोना की वैश्विक महामारी के पहले और दूसरी लहर में श्री राणी भटियाणी मन्दिर ट्रस्ट ने मानवीय सरोकार के कार्यों में आगे रहा और अब सर्दी के मौसम में जसोल के समस्त सरकारी विद्यालयों में तीन हजार स्वेटर का वितरण किया जाएगा. जिसके तहत शनिवार को जसोल गांव के एस एन वोहरा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सुआदेवी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय अमरपुरा, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रजापतों की ढाणी नयापुरा, राजकीय  प्राथमिक विद्यालय भीलबस्ती में पढ़ने वाले बालक-बालिकाओं को ट्रस्ट के द्वारा ठंड से बचने के लिए स्वेटर वितरण किया गया.

यह भी पढ़ें - Pachpadra: पुलिस ने स्मैक के साथ महिला को किया गिरफ्तार, 11 हजार की नकदी भी की बरामद

वहीं मन्दिर ट्रस्ट अध्यक्ष रावल किशनसिंह जसोल ने कोरोना के फिर से बढ़ते प्रभाव को लेकर जिम्मेदारी के साथ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के आदेशों का पालन करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि विद्यालयों में अध्ययन करने वाले जिन बालक-बालिकाओं ने 15 वर्ष की आयु को पूर्ण कर लिया है और अभी तक कोरोना टीकाकरण नहीं करवाया है. वे समय रहते करवाले जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. इस दौरान एस एन वोहरा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य विजयसिंह राजपुरोहित ने कहा कि श्री राणी भटियाणी मन्दिर संस्थान की इस अनुकरणीय पहल से सर्दी के मौसम में अध्ययन को आने वाले बालक-बालिकाओं को ठंड से बचाव का सहारा दिया है. विद्यालय परिवार स्वागत करता है. इस दौरान वरिया महंत गणेशपूरी जी महाराज, लालसिंह असाड़ा, मांगूसिंह जागसा, जगदीश गोस्वामी, आसूसिंह सहित विद्यालय के कर्मचारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - Pachpadra: पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइक चोर गिरोह, करीब एक दर्जन वारदातों का हुआ खुलासा

आगामी आदेश तक मन्दिर के कपाट रहेंगे बन्द
कोविड प्रोटोकॉल के तहत श्रदालुओं के लिए मन्दिर में दर्शनों को बंद कर दिया गया. जनहित में दर्शनार्थियों, जसोल ग्रामवासियों और संस्थान कर्मचारियों की सुरक्षा और बचाव के लिए कपाट बंद किए गए है. दर्शनों को लेकर आने वाले भक्तों को मन्दिर में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी. मन्दिर ट्रस्ट ने श्रदालुओं से अपील करते हुए बताया कि कोरोना का टीकाकरण करवाए जिससे कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सके. सभी श्रद्धालुगण मंदिर संस्थान की वेबसाइट ऐर सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़कर घर बेठे दर्शन लाभ ले. 

Report: Bhupesh Acharya

Trending news