Pakistan का स्वतंत्रता दिवस आज, पाकिस्तानी रेंजरों ने भारतीय BSF को सौंपी मिठाइयां
Advertisement

Pakistan का स्वतंत्रता दिवस आज, पाकिस्तानी रेंजरों ने भारतीय BSF को सौंपी मिठाइयां

दोनों देशों की सीमा पर तैनात जवानों के बीच राष्‍ट्रीय और धार्मिक त्‍योहारों के मौके पर मिठाइयों का आदान-प्रदान करने की परंपरा है. 

सुरक्षा बल के अधिकारियों ने पाक रेंजर्स को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

Barmer: पाकिस्तान (Pakistan) ने अपने स्वतंत्रता दिवस (Independence day) 14 अगस्त के मौके पर सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) को शनिवार को मुनाबाव-खोखरापार सीमा पर पाकिस्तानी रेंजरों ने परंपरागत मिठाइयां सौंपी. 

दोनों देशों की सीमा पर तैनात जवानों के बीच राष्‍ट्रीय और धार्मिक त्‍योहारों के मौके पर मिठाइयों का आदान-प्रदान करने की परंपरा है. उसी परंपरा को दोबारा स्थापित करने के उद्देश्य से पाकिस्तान ने अपने स्वतंत्रता दिवस पर BSF को मिठाई भेंट की.

पुलवामा अटैक (Pulwama Attack) के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में दरार आ गई थी. दोनों देशों की सीमाओं पर हालात तनावपूर्ण थे. इसकी वजह से दोनों देशों की ओर से त्योहारों के अवसर पर एक-दूसरे को मिठाई देना-लेना भी बंद हो गया था लेकिन भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने ईद मौके पर पाक रेंजर्स को मिठाई भेट की थी, जिसके बाद पाकिस्तान रेंजर्स ने भी आज बाड़मेर जिले से लगती मुनाबाव जीरो लाइन पर स्थित पिलर नम्बर 814 पर BSF अधिकारियों को पाक रेंजर्स ने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त पर मिठाई भेंट की है. इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने पाक रेंजर्स को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान भारत में सिम कार्ड के जरिए घुसने की कर रहा कोशिशें, हम नहीं कर सकते ट्रेस!

भारत-पाक के सीमा रक्षकों के बीच पुलवामा हमले के बाद दो वर्ष से भी अधिक समय पश्चात पाकिस्तान ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहली बार मिठाई भेंट की है. इससे दोनों देशों के सीमा रक्षकों के बीच पुन: सौहार्दता कायम हुई.

Reporter- Bhupesh Acharya

 

Trending news