Jaisalmer में पाकिस्तान जासूसी नेटवर्क का खुलासा, टायर की दुकान से पकड़ा गया आरोपी
X

Jaisalmer में पाकिस्तान जासूसी नेटवर्क का खुलासा, टायर की दुकान से पकड़ा गया आरोपी

सुरक्षा एजेंसियां फतन खान से पूछताछ कर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने में जुड़े ओर लोगों के नेटवर्क का खुलासा करने में लगी है.

Jaisalmer में पाकिस्तान जासूसी नेटवर्क का खुलासा, टायर की दुकान से पकड़ा गया आरोपी

Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer News) में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (Intelligence Agency) के नेटवर्क का खुलासा होने लगा है. जयपुर से आई सुरक्षा एजेंसियों ने जिले के फलसूंड गांव से एक और युवक पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में डिटेन किया गया है. 

पकड़ा गया युवक फतन खान (Fatan Khan) फलसूंड में टायर की दुकान चलाता है. सुरक्षा एजेंसियां फतन खान से पूछताछ कर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने में जुड़े ओर लोगों के नेटवर्क का खुलासा करने में लगी है.  दरअसल बुधवार को चांधन गांव से पकड़े गए नवाब खान पुत्र दिते खान से जयपुर (Jaipur News) में कड़ी पूछताछ की गई.

यह भी पढ़ेंः फंदे पर झूला मिला वायुसेना कर्मी, भाई ने विंग कमांडर और ग्रूप कैप्टन पर लगाए आरोप

सूत्रों ने बताया कि नवाब ने पूछताछ में फतन खान का नाम लिया है. फतन खान के बारे में जानकारी मिली है कि वो भी नवाब खान के साथ पाकिस्तान गया था. पाकिस्तान में वो आईएसआई (ISI) के संपर्क में आया और भारत से सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियां पाकिस्तान भेजने के एवज में उसके बैंक खाते में भी पैसे आए. नवाब खान कि निशानदेही पर शुक्रवार देर रात तक फतन खान को डिटेन करने कि जानकारी मिली. 

जानकारी के अनुसार, फतन खान पुत्र खैरदीन बाड़मेर जिले के शिव गांव का निवासी है. जैसलमेर के फलसूंड गांव में वो लगभग 10 साल पहले आया और वहां उसने टायर ट्यूब की दुकान लगाई. इस दौरान वो नवाब के संपर्क में कैसे आया और किस तरह से उसने पाकिस्तान (Pakistan) कि यात्रा की, ये सब पूछताछ के बाद ही सामने आ पाएगा. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां फतन और नवाब से लगातार पूछताछ कर रही है. नवाब से जुड़े ओर भी लोगों से पूछताछ होने की संभावना जताई जा रही है. 

Trending news