Pali: धरने पर बैठे व्यापारी, कहा-किराना-सब्जी दुकानदारों की तरह हमें भी मिले छूट

Pali Samachar: व्यापारियों का कहना है कि विवाह शादी के अब सीजन चल रही और बीते साल भर से उनका धंधा कोरोना महामारी के तक चलते चौपट हो चुका.आजीविका चलाने के लिए उनको भी थोड़ी राहत दी जाए.

Pali: धरने पर बैठे व्यापारी, कहा-किराना-सब्जी दुकानदारों की तरह हमें भी मिले छूट
दुकान खोलने को लेकर व्यापारियों ने दिया धरना. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Pali: जिले के मेहंदी नगरी सोजत उपखंड पर सैकड़ों व्यापारिक संगठनों ने दुकानों को 1:00 बजे तक खुलवाने की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय परिसर पर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए. इन व्यापारियों की मांग है कि जिस प्रकार राज्य सरकार ने अनुशासन पखवाड़े लॉकडाउन (Lockdown) के तहत किराना और दूध, सब्जी दुकानदारों  को छूट दी है, उसी प्रकार कपड़ा व्यापारियों, बर्तन व्यापारियों, सोना चांदी व्यापारियों, फैंसी रेडिमेंट वाले व्यापारियों को भी उनके प्रतिष्ठान 1:00 बजे तक खुलवाने का निर्देश जारी किया जाए.

व्यापारियों का कहना है कि इससे कि उनको राहत मिल सके. विवाह शादी के अब सीजन चल रही और बीते साल भर से उनका धंधा कोरोना महामारी के तक चलते चौपट हो चुका.आजीविका चलाने के लिए उनको भी थोड़ी राहत दी जाए ताकि उनका भरण पोषण और परिवार का पालन पोषण हो सके.

ये भी पढ़े-Covid-19: थोड़ी सी कमाई, जान पर भारी, Curfew के बीच लोग कर रहे दुकानदारी

 

इन व्यावसायिक व्यापारियो का कहना है कि कर्ज लेकर विवाह शादियों के सीजन के चलते उन्होंने सामान का स्टॉक खरीदी किया और एन वक्त पर लॉकडाउन लग जाने से उनको व्यापारिक प्रतिष्ठान  खुलवाने नहीं दिए जा रहे. हम सरकार से मांग करते हैं कि हमें भी किराना व्यापारियों की तरह 1:00 बजे तक व्यापारिक प्रतिष्ठान दुकान खोलने की आज्ञा प्रदान की जाए.

उन्होंने कहा कि आज सैकड़ों की तादात में सोजत उपखंड पर व्यापार मंडल उपखंड कार्यालय पर नारेबाजी की और गाइडलाइन में बदलाव कर उनको व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी जाए. इसकी मांग को लेकर उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़े-Jhunjhunu : जन अनुशासन पखवाड़ा के दौरान कार्रवाई, 9 दुकानों को किया सीज

 

(इनपुट-सुभाष रोहिसवाल)