खांसी-जुकाम वाले मरीजों ठीक तरीके से मिले मेडिकल किट: मंत्री हरीश चौधरी
Advertisement

खांसी-जुकाम वाले मरीजों ठीक तरीके से मिले मेडिकल किट: मंत्री हरीश चौधरी

Barmer Samachar: टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वालों के मनमर्जी रवैये से नाराज ग्रामीणों ने राजस्व मंत्री को अवगत करवाया, जिसको लेकर चौधरी व्यवस्थाएं सुधारने की हिदायत दी.

राजस्थान सरकार में मंत्री हैं हरीश चौधरी. (तस्वीर साभार-HarishchaudharyINC)

Barmer: बाड़मेर जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी लगातार ग्रास रूट के जरिए हालातों को जान रहे हैं. सोमवार को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बाटाडू व गिड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व रतेऊ, परेऊ पीएससी केंद्रों का जायजा लेकर चिकित्सा प्रभारियों से ILI अथवा खांसी-जुकाम के लक्षण वाले मरीजों को मेडिकल किट का प्रॉपर वितरण सुनिश्चित करने एवं पंचायत स्तरीय कोर कमेटी से रोजाना सूचना प्राप्त करने के निर्देश दिए.

दरअसल, बाटाडू सीएससी में बीते तीन दिन से RTPCR सैंपलिंग बंद थी, जिसको लेकर मरीजों ने राजस्व मंत्री के समक्ष शिकायत रखने पर तुरंत हरीश चौधरी ने वापस शुरू करवाई. वहीं, टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वालों के मनमर्जी रवैये से नाराज ग्रामीणों ने राजस्व मंत्री को अवगत करवाया, जिसको लेकर चौधरी व्यवस्थाएं सुधारने की हिदायत दी.

ये भी पढ़ें-राजस्थान के सांसदों ने केंद्रीय नेताओं से की मुलाकात, ऑक्सीजन-रेमडेसिवीर की मांग की

 

इसके बाद राजस्व मंत्री ने गिड़ा तहसील मुख्यालय पर विभागीय अधिकारियों के साथ बिंदुवार विस्तृत समीक्षा की. उन्होंने सघन मुहिम के जरिए घर-घर सर्वेक्षण कर ILI एवं संदिग्ध रोगियों की सैंपलिंग, करने मेडिकल किट वितरण एवं होम क्वरेंटीन की कड़ाई से पालन के निर्देश दिए.

(इनपुट-भूपेश आचार्य)

Trending news