पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी की वारदात का किया खुलासा, 3 चोर गिरफ्तार
Advertisement

पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी की वारदात का किया खुलासा, 3 चोर गिरफ्तार

जोधपुर जिले के बालेसर उपखंड क्षेत्र में टू व्हीलर चोरी की वारदातें बढ़ गई थी, जिस पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. 

 

चोरी की वारदात का किया खुलासा

Shergarh: राजस्थान के जोधपुर जिले के बालेसर उपखंड क्षेत्र में टू व्हीलर चोरी की वारदातें बढ़ गई थी, जिस पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. 

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि बालेसर से चोरी हुई मोटरसाईकिलों को बरामद कर शातिर मोटरसाईकिल चोरों को गिरफ्तार करने में पुलिस थाना बालेसर ने सफलता हासिल की है. जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि वर्ष 2021 और 2022 में थाना बालेसर हल्का क्षेत्र में मोटरसाईकिल चोरी की वारदातें घटित हुई थी, जिस पर राजूराम आरपीएस सीओ बालेसर के निर्देशन में अज्ञात चोरों का पता लगाने और मोटरसाईकिलों की बरादमगी हेतु निर्देश दिए गए थे. 

मोटरसाईकिल चोरी वारदातों को गंभीरता से लिया जाकर शीघ्र ही पर्दाफाश करने के लिए राजूराम चौधरी आरपीएस सीओ बालेसर और समरवीरसिंह एसआई थानाधिकारी बालेसर को निर्देश दिए, जिस पर थानाधिकारी बालेसर समरवीरसिंह के नेतृत्व में टीम गठित की और तलाश प्रारम्भ की गई. टीम द्वारा विभिन्न स्थानों के सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाले गए और मुखबिर कर आसूचना प्राप्त की गई. घटनास्थलों के आस-पास के तकनीकी डाटा बेस तैयार किया गया. 

टीम द्वारा किए गए अथक प्रयास और मुखबिर तंत्र से प्राप्त सूचना के आधार पर मोटरसाईकिल चोरी के संदिग्ध व्यक्तियों के पोकरण में होना ज्ञात हुआ, जिस पर वर्दी और सादा वस्त्रों में अलग- अलग टीमें गठित की, गठित टीमों द्वारा अथक प्रयास कर पोकरण में मुकीम रहकर संदिग्ध मुलजिमान और मोटरसाईकिलों की तलाश की गई. 

संदिग्ध परबतसिंह पुत्र विशनसिंह राजपूत निवासी बालेसर दुर्गावता देवीलाल पुत्र माणकराम जाति कुमावत निवासी देवनगर, बालेसर दुर्गावतां और महेन्द्र भारती पुत्र कुंम भारती जाति गोस्वामी निवासी लक्ष्मणगढ, चाबा थाना शेरगढ़ को दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो मुलजिमान ने हल्का क्षेत्र से कुल 11 मोटरसाईकिलें चोरी करना स्वीकार किया है, जिनसे मोटरसाईकिलों की बरामदगी और सघन पूछताछ की जा रही है. मुलजिम परबतसिंह शातिर चोर है, जिसके विरुद्ध नकबजनी और चोरी के प्रकरण विभिन्न थानों में दर्ज है. 

मुलजिमानों को गिरफ्तार करने और आसूचना एकत्रित करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले समरवीरसिंह एसआई एसएचओ बालेसर, गोपीकिशन सिंह राजपुरोहित एएसआई, ओमप्रकाश डूडी कानि, महिपाल विश्नोई कानि, सुभाष विश्नोई कानि, देवीलाल चौधरी कांनि की विशेष भूमिका रही, जिन्हें पुरुस्कृत किया जाएगा. पूरी कार्रवाई में ओमप्रकाश डूड़ी कानि और सुभाष विश्नोई कानि का सराहनीय योगदान रहा.

Report: Arun Harsh

यह भी पढ़ें - इस वजह से जगदीश खत्री के खिलाफ दर्ज किया गया मामला, चुनाव भी जीत चुके हैं, अब क्या होगा?

Trending news