Rajasthan Panchayat Election 2021: जोधपुर में खिलेगा कमल या सत्ता कांग्रेस के हाथ?
Advertisement

Rajasthan Panchayat Election 2021: जोधपुर में खिलेगा कमल या सत्ता कांग्रेस के हाथ?

राजस्थान पंचायत चुनाव 2021 में राजस्थान के सीएम गहलोत के 6 मंत्रियों और 16 विधायकों की साख दांव पर है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jodhpur: राजस्थान (Rajasthan) में 6 जिलों में पंचायती राज के चुनाव (Rajasthan Panchayat Elections) के आज नतीजे आएंगे. माना जा रहा है कि कई बड़े चेहरों की आज परख होगी. 

सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat), मंत्री सुभाष गर्ग (Subhash Garg), भजन लाल जाटव (Bhajan lal Jatav), परसादी लाल मीणा (Parsadi lal Meena), ममता भूपेश, पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह के निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव हुए हैं. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Panchayat Elections 2021: BJP-Congress में कांटे की टक्कर, जानें अब तक के आंकड़े

 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के निर्वाचन क्षेत्र में भी चुनाव हुए हैं. सांसद दीया कुमारी ने भी सवाई माधोपुर में चुनाव प्रचार में ताकत लगाई थी. दीया कुमारी पहले सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी हैं.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Panchayat Election 2021 Result Live: वोटों की काउंटिंग जारी, जानें कहां कौन बना रहा बढ़त

 

वहीं, इन सबके बीच अधिकांश लोगों की नजर पश्चिमी राजस्थान (Western Rajasthan) के सबसे बड़े जिले जोधपुर में हुए पंचायत चुनाव के नतीजों पर है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी को हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी कड़ी टक्कर दे रही है. चर्चा में यहां का चुनाव इसलिए भी है क्योंकि जोधपुर सीएम गहलोत का गृह जिला और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का संसदीय क्षेत्र भी है.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Panchayat Election 2021 Result: Jodhpur में Congress को जबर्दस्त बढ़त

 

दांव पर कांग्रेस मंत्रियों की साथ
राजस्थान पंचायत चुनाव 2021 में राजस्थान के सीएम गहलोत के 6 मंत्रियों और 16 विधायकों की साख दांव पर है. इतना ही नहीं, कांग्रेस सरकार के समर्थित 6 निर्दलीय विधायकों की प्रतिष्ठा भी जुड़ी है. विपक्षी पार्टी बीजेपी में प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) की प्रतिष्ठा पर भी कयास लगाए जा रहे हैं.

बता दें कि राजस्थान पंचायतीराज के लिए इससे पहले 22 जिलों में हुए चुनाव में बीजेपी ने शानदार बढ़त हासिल की थी, ऐसे में कांग्रेस भी अपने प्रदर्शन को सुधारती नजर आ सकती है.

 

Trending news