Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट, पढ़ें अपने जिले का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2282475

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट, पढ़ें अपने जिले का हाल

Aaj ka Mausam: राजस्थान में पिछले दिनों से लगातार पड़ रही तेज गर्मी के बाद गुरुवार रात अचानक मौसम ने करवट बदल ली. मौसम परिवर्तन के बाद तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी का दौर शुरू हुआ. वहीं, मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए 9 जून तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update, 07 June 2024: पिछले कुछ दिनों से प्रदेश का तापमान 45 डिग्री से अधिक दर्ज हो रहा है. इसी बीच मौसम विभाग से राहत भरी खबर आई है. गुरुवार रात से 9 जून की रात तक आसमान से राहत की बूंदे बरसेगी. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिस कारण प्रदेश के अधिकांश जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

अधिकतम तापमान गिरावट संभावना
झुंझुनू, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश, आंधी, ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है. इसी के साथ अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक, बाड़मेर, पाली जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें, तो इन सभी जिलों में आंधी, मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, अधिकतम तापमान गिरावट आने की संभावना जताई गई है. 

धूलभरी आंधी से वाहनों का रफ्तार पर लगा ब्रेक
वहीं, गुरुवार रात अचानक गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर सहित कई जिलों में अचानक तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी का दौर शुरू हो गया. धूल भरी आंधी के कारण जहां आमजन का जीवन अस्त-व्यस्त नजर आया, तो वहीं वाहन चालकों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा और धूल के गुब्बारे के बीच वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया. तेज हवाओं और अंधड़ के कारण बिजली भी गुल रही. 

ये भी पढ़ें- सिंह राशि समेत इन राशियों पर आज मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Trending news