Jaisalmer: सांसी गैंग के 5 चोर गिरफ्तार, ट्रेन और बसों में करते थे चोरी
Advertisement

Jaisalmer: सांसी गैंग के 5 चोर गिरफ्तार, ट्रेन और बसों में करते थे चोरी

जैसलमेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए, हरियाणा की शातिर सांसी गैंग के 5 चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है.

हरियाणा की शातिर सांसी गैंग के 5 चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है.

Jaisalmer: राजस्थान की जैसलमेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए, हरियाणा की शातिर सांसी गैंग के 5 चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. इस गैंग ने राजस्थान समेत हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तरपरदेश आदि राज्यों में कई बड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. फलसूंड थानाधिकारी भंवरलाल ने बताया कि सितंबर 2021 को मेराजसिंह निवासी राजगढ़ ने एफआईआर (FIR) दर्ज करवाते हुए रिपोर्ट में कहा कि मेरी बेटी गुड्डी कंवर को उसके ससुराल गढ़ी पुलिस थाना भणियाणा से लेकर आ रहा था. मेरी बेटी के पास में एक अटैची और एक बैग था, जिसमें से उसके गहने अटैची में रखे हुए थे.  हम गढ़ी से एक पिकअप में बैठकर फलसूण्ड चौराहा आए और फलसूण्ड चौराहा पर बालेसर से भैंसड़ा जाने वाली बस में बैठे. हमने अटैची को बस के ड्राईवर के पीछे वाली सीट पर रखा. जब मैं चाय पीकर आधे घण्टे बाद वापस बस में चढ़ा तो मुझे थोड़ा शक हुआ. तब मैने और मेरी बेटी ने अटैची को चैक किया तो उसमें से मेरी बेटी का गहना गायब था. जो चोरों ने अटैची का ताला खोलकर चुरा लिए. 

यह भी पढ़ें: जयपुर में फिर मिले ओमिक्रॉन मरीज, कोरोना एक्टिव केसों की संख्या हुई 262

चार राज्यों में मुकदमें दर्ज मुकदमें 
थानाधिकारी भंवरलाल ने बताया कि हमने एसपी जैसलमेर (SP Jaisalmer) डॉ. अजयसिंह के निर्देशानुसार अलग-अलग टीमों कि मदद ने कड़ी मेहनत की कड़ी मेहनत के बाद मुख्य आरोपी कुलदीप और उसके सहयोगियों के खिलाफ राजस्थान, उतरप्रदेश, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कई थानों में चोरी के कई मामले दर्ज होने की जानकारी मिली. सारे 5 अपराधी बस और रेल में यात्रियों की रखी अटैचियों में से सोने-चांदी के गहने और पैसा चुराने के आदतन अपराधी है. इस गैंग ने राजस्थान और अन्य राज्यों में जगह-जगह ट्रेनों और बसों में यात्रियों की रखी हुई. 

अटैचियों को डुप्लीकेट चाबी से ताला खोलकर गहने और नकदी चुराने की घटनाओं को अंजाम दिया है. हमने चोर गिरोह का पर्दाफाश कर हरियाणा की सांसी गैंग (Sansi Gang) के 5 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया. पांचों अपराधियों में गैंग का मुख्य सरगना कुलदीप पुत्र राजेन्द्र जाति सांसी निवासी रोहतक हरियाणा भी शामिल है. उसके साथ उसके साथी सोनू, बलराज, मिनू उर्फ पासा और रामपाल  को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि सभी अपराधियों से कड़ाई से पूछताछ जारी है. इस गैंग से और भी कई मामलों के खुलासे होने की उम्मीद है.

Report : Shankar Dan

Trending news