आदर्श विद्या मंदिर में एक साथ मनाई गई शिवरात्रि और विज्ञान दिवस
Advertisement

आदर्श विद्या मंदिर में एक साथ मनाई गई शिवरात्रि और विज्ञान दिवस

अवलोकनार्थ कस्बे के अन्य विद्यालयों के छात्र - छात्रों भी  उपस्थित रहे. इस दौरान छात्रों ने प्रदर्शनी में विज्ञान से जुड़े कई आकर्षक मॉडल पेश किए. 

science Day

Osian: जोधपुर जिले के तिंवरी कस्बे में आदर्श विद्या मंदिर, उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को विज्ञान दिवस( Science Day)के अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने विज्ञान के कई मॉडल प्रस्तुत किए . वहीं, इस मौके पर महाशिवरात्रि(MahaShivratri) महोत्सव भी मनाया गया जिसमें कई मनमोहक झांकियां सजाई गई. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुतियां दी गई. 

विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य बिरमा राम चौधरी ने बताया कि अवलोकनार्थ कस्बे के अन्य विद्यालयों के छात्र - छात्रों भी  उपस्थित रहे. इस दौरान छात्रों ने प्रदर्शनी में विज्ञान से जुड़े कई आकर्षक मॉडल पेश किए. इसके अलावा कार्यक्रमों में  विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में प्रश्न मंच रखा गया, जिसमें विभिन्न प्रकार के विज्ञान से संबंधित प्रश्न पूछे गए,जिनमें छात्र- छात्रों नें बढ़ - चढ़कर हिस्सा लिया .इस अवसर पर निर्णायक के रूप में केंद्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल महेंद्र सिंह और महात्मा गांधी विद्यालय के व्याख्याता सुमित उपस्थित रहे. 

बता दें कि विद्यालय में विज्ञान प्रदर्शनी के साथ साथ सोमवार को महाशिवरात्रि का उत्सव भी हर्षोल्लास के साथ  मनाया गया, जिसमें स्कूली बच्चों के जरिए अनेक भजनों की प्रस्तुति दी गई. इस अवसर पर प्रबंध समिति सदस्य घनश्याम सियोल, महेश परिहार, अजय कासट एवं स्टाफ में राजू सिंह, विजय सिंह परिहार, चुन्नीलाल, जेठू सिंह राठौड़ एवं अन्य आचार्य गण उपस्थित रहे.

रिपोर्टरः  अरुण हर्ष

Trending news