ओसियां में पिता के सपने को बेटों ने किया पूरा, करवाया प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम
Advertisement

ओसियां में पिता के सपने को बेटों ने किया पूरा, करवाया प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम

जोधपुर के ओसियां  में राजपूत छात्रावास महाराज गजसिंह शिक्षण संस्थान में संस्थान के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय गुलाब सिंह भाटी  के जरिए बनाए गये. मां सरस्वती के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्य संपन्न हुआ.

ओसियां में पिता के सपने को बेटों ने किया पूरा, करवाया प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम

Osian: जोधपुर के ओसियां  में राजपूत छात्रावास महाराज गजसिंह शिक्षण संस्थान में संस्थान के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय गुलाब सिंह भाटी  के जरिए बनाए गये. मां सरस्वती के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्य संपन्न हुआ. इस कार्यक्रम में क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने भी हिस्सा लिया. मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा स्व. गुलाबसिंह भाटी के बेटे महावीर सिंह और हनुमान सिंह  के जरिए संपन्न करवाई गई.

यह भी पढ़ेंः देर रात हाईवे पर पलट गई राजस्थान रोडवेज बस और ट्रक, मची चीख-पुकार 

छात्रावास में पंडित के जरिए हवन पूजन करवाया गया. स्व. गुलाबसिंह भाटी बहुत लंबे समय तक शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष रहे थे और उनकी देखरेख में ही यह शिक्षण संस्थान ने एक वट वृक्ष का रूप लिया. छात्रावास में  100 के करीब छात्र रहकर अध्ययन कर रहे हैं. जो स्पोर्ट्स और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे हैं. 

सरस्वती मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में समाज के भामाशाह ने दिल खोलकर छात्रावास में सहयोग दिया. इस मौके शंभूसिंह खेतासर ने वॉलीबॉल खेल में चयनित एक जरूरत मंद छात्र की तैयारियों का खर्चा उठाने का वादा किया, महेंद्र सिंह उमेद नगर ने 2लाख की लागत से छात्रावास में कुर्सियां उपलब्ध करवाई.  अतिथियों ने लाइब्रेरी और कंप्यूटर कक्ष का अवलोकन किया. लाइब्रेरी में शंभूसिंह खेतासर द्वारा दो एसी लगाई जाएगी और शक्ति सिंह भाटी की तरफ से छात्रावास में वाटर कूलर की सुविधा की जाएगी.

प्रोग्राम में पूर्व केबिनेट मंत्री शंभूसिंह खेतासर, वरिष्ठ भाजपा नेता भामाशाह महेंद्रसिंह उम्मेद नगर, संस्थान के वर्तमान अध्यक्ष गोपालसिंह भलासरिया, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष भोपाल सिंह बङला, मृगेंद्रसिंह भाटी, भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रतापसिंह भेङ, दशरथसिंह, शेरगढ़ प्रधान श्रवणसिंह, पंचायत समिति सदस्य ओसियां ओमसिंह भाटी, गोपाल सिंह भाटी ओसियां, शौभागसिंह भाटी ओसियां सहित क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने शिरकत की. संस्थान के सचिव पदम सिंह ने संस्थान की गतिविधियों से अवगत करवाया. संस्थान के कोषाध्यक्ष हुकमसिंह भाटी ने ब्यौरा दिया। महावीरसिंह ने सभी का आभार जताया और धन्यवाद ज्ञापित किया. मंच संचालन हरिनारायण सिंह राठौङ द्वारा किया गया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news