Rajasthan के Mount Abu में Tauktae तूफान ने मचाई तबाही, तस्वीरें ही दे रही हैं गवाही

पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में तेज हवाओं के चलने एवं पेड़ों के गिरने की घटनाओं की वजह से जगह-जगह पर बिजली के पोल क्षतिग्रस्त हुए.

Rajasthan के Mount Abu में Tauktae तूफान ने मचाई तबाही, तस्वीरें ही दे रही हैं गवाही
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Sirohi: तेज हवाओं के साथ आया चक्रवाती तूफान ताऊते (Tauktae) राजस्थान (Rajasthan) की सीमा में प्रवेश कर आगे तो बढ़ गया है लेकिन पीछे छोड़ गया है तबाही की कुछ तस्वीरें, जो पर्यटन स्थल माउंट आबू (Mount Abu) के वाशिन्दों को मई के मध्य माह में आए इस ताऊते की याद कई दिनों तक दिलाती रहेगी.

यह भी पढे़ं- Jaisalmer: Tauktae तूफ़ान की आड़ में नहीं हो कोई संदिध गतिविधि, BSF भी हुआ Alert

माउंट आबू  में चक्रवाती तूफ़ान ताऊते के प्रभाव से मंगलवार शाम से पूरी रात में  तेज हवाओं और बारिश के चलते ढुंढाई रोड, अधरदेवी मार्ग, सीआरपीएफ के क्लब गेट सहित देलवाड़ा और अन्य स्थानों पर बिजली पोलस गिर गए. सात आठ स्थानों पर पेड़ भी ज़मीन में जड़ से उखड़ कर मुख्य आवागमन मार्ग पर धराशायी हो गए. इसकी वजह से देलवाड़ा और ग्लोबल अस्पताल का मार्ग बाधित हो गया.

यह भी पढे़ं- Tauktae का असर: Nagaur में छाए काले बादल, रात भर से तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश

पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में तेज हवाओं के चलने एवं पेड़ों के गिरने की घटनाओं की वजह से जगह-जगह पर बिजली के पोल क्षतिग्रस्त हुए. इससे मंगलवार की पूरी रात और बुधवार सुबह तक बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से ठप्प रही. साथ ही बीते 24 घंटों में पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में 35 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है. 

Reporter- Saket Goyal