जोधपुर नगर निगम दक्षिण में रिश्वतखोरी का वीडियो आया सामने, बाबू ने मांगी ठेकेदार से रिश्वत
X

जोधपुर नगर निगम दक्षिण में रिश्वतखोरी का वीडियो आया सामने, बाबू ने मांगी ठेकेदार से रिश्वत

राजस्थान के जोधपुर नगर निगम दक्षिण में इंदिरा रसोई योजना का बिल पास करने के एवज में मांगी गई रिश्वत और उससे बातचीत का एक वीडियो आया है. 

जोधपुर नगर निगम दक्षिण में रिश्वतखोरी का वीडियो आया सामने, बाबू ने मांगी ठेकेदार से रिश्वत

Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर नगर निगम दक्षिण में इंदिरा रसोई योजना का बिल पास करने के एवज में मांगी गई रिश्वत और उससे बातचीत का एक वीडियो आया है. जिसमें नगर निगम के बाबू गुलाब मोहम्मद ठेकेदार को रिश्वत देने के लिए बाध्य करता नजर आ रहा है. जिसके बाद ठेकेदार ने एसीबी में शिकायत थी. शिकायत के बाद नगर निगम के अधिकारियों ने दोनों बाबूओं को हटा दिया था. 

वहीं, एसीबी ने भी सीसीटीवी फुटेज लेकर जयपुर मुख्यालय भिजवाया है. जयपुर मुख्यालय से आदेश मिलने के बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी. दरअसल पीपाड़ में इंदिरा योजना के तहत रसोई चलाने वाले ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में नगर निगम के केशियर ओमप्रकाश विश्नोई और बाबू गुलाब मोहम्मद ने ठेकेदार तुलसाराम की फाइल रोक कर रखी हुई थी. जिसके बाद रिश्वत की मांग की जा रही थी.

यह भी पढ़ें - Jodhpur: एक दिवसीय SMC और SDMC सदस्यों के प्रशिक्षण के लिए केआरपी का आयोजन

जिसके बाद बाबू गुलाब मोहम्मद रिश्वत के लिए दबाव बना रहा था. वहीं, कैशियर के सामने ही बाबू गुलाब मोहम्मद ने ठेकेदार से कहा कि आप यहां कभी मिठाई का डिब्बा लेकर आए नहीं और इशारे में ही कैशियर को ठेकेदार की फाइल को 2 दिन तक पेंडिंग रखने की बात कही. बाबू गुलाब मोहम्मद और ठेकेदार तुलसीराम के बीच की बातचीत का 2 मिनट 47 सेकंड का वीडियो आया. जिसमें पूरी बातचीत रिकॉर्ड है और ठेकेदार द्वारा बाबू गुलाब मोहम्मद को 2100 रुपये देते नजर आ रहा है. 

इस पूरे प्रकरण के बाद से नगर निगम कैशियर और संबंधित बाबू दोनों ने अपने मोबाइल बंद कर गैर हाजिर चल रहे हैं. बाबू गुलाब मोहम्मद पहले भी फर्जी पट्टा प्रकरण में नाम आने के बावजूद भी जिस तरह से खुलेआम रिश्वत मांग रहा है. उससे निगम की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

Trending news