फलोदी में कोरोना वैक्सिनेशन से जुड़े वॉलिटियर की बैठक आयोजित, टीका अभियान को लेकर कहा ये
Advertisement

फलोदी में कोरोना वैक्सिनेशन से जुड़े वॉलिटियर की बैठक आयोजित, टीका अभियान को लेकर कहा ये

तहसील के नगरपालिका टाऊन हॉल में दूसरा दशक परियोजना के तत्वावधान में कोरोना वैक्सिनेशन जन जागरूकता अभियान से जुड़े कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक हुई आयोजित.  बैठक में बाप, फलोदी, घंटियाली ब्लाक के 313 गांवों तथा फलोदी नगर पालिका के 40 वार्डों से संबंधित कार्यकर्ताओं ने अपने अनुभव साझा किए

कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक

Phalodi: तहसील के नगरपालिका टाऊन हॉल में दूसरा दशक परियोजना के तत्वावधान में कोरोना वैक्सिनेशन जन जागरूकता अभियान से जुड़े कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक हुई आयोजित.  बैठक में बाप, फलोदी, घंटियाली ब्लाक के 313 गांवों तथा फलोदी नगर पालिका के 40 वार्डों से संबंधित कार्यकर्ताओं ने अपने अनुभव साझा किए. बैठक में  सराहनीय योगदान के लिए  200 से अधिक वॉलंटियर्स व ग्राम कार्यकर्ताओं को स्मृति-चिन्ह देकर सम्मानित किया गया .

ये भी पढ़ेः मर्दानगी वाले बयान पर BJP कार्यकर्ताओं ने दिखाए मंत्री शांति धारीवाल को काले झंडे

आयोजित बैठक में दूसरा चरण के जरिए कोरोना टीकाकरण जनजागरूकता के लिए अक्टूबर से शुरू किए अभियान के वॉलंटियर्स ने माना कि पिछले 6 महीने में बाप, घंटियाली और फलोदी क्षेत्र में कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में काफी जागरूकता आई है. पहले लोग अनेक प्रकार भी भ्रांतियां  के कारण टीका लगाने से डरते थे. जिसके कारण टीका लगवाने वालों की गिनती न के बराबर थी, पर अब इस  संख्या में काफी बढ़ावा हुआ है. इस मौके पर परियोजना के निदेशक मुरारी लाल थानवी ने कहा कि करीब 80 हजार परिवारों का सर्वे करने का बहुत बड़ा काम था. दूसरा दशक की टीम की मेहनत, समर्पण और सहनशीलता के कारण यह सम्भव हुआ है.

 देदासरी की बशिरों, जागरिया की शारदा और रणीसर के भगवानाराम ने भामाशाह हेमचन्द गुचिया के फलोदी स्कूल में शौचालय निर्माण कार्य की सराहना करते हुए गांवों की स्कूलों में भी लड़कियों के शौचालयों की कमी का मुद्दा उठाया . साथ ही भामाशाह हेमचन्द गुचिया के जरिए बनाई गई कॉलेज निर्माण तथा अन्य कार्यों की भी चर्चा हुई .कोरोना काल में प्रधानमंत्री सहायता कोष में सर्वप्रथम सह्योगकर्ता मेघराज कल्ला ने कहा कि मानवता की सेवा में यथाशक्ति योगदान दे. . कल्ला की इस बात से प्रेरित हो कर हबीब कलर आदि ने कहा कि जरूरतमंदों के लिए स्थानीय स्तर पर सहयोग प्राप्त करने के प्रयास किये जायेंगे .

मलार सरपंच मंगला बोहरा ने कहा कि वो सरपंच के रूप में सारे दायित्व खुद संभालती हैं .पार्षद अशोक व्यास ने कहा सर्वे के बाद हो रहे फॉलोअप से अब टीका नहीं लगाने वाले भी अब मन बनाने लगे हैं .
बैठक में तय किया गया कि यदि कोरोना वैक्सिनेशन प्रोजेक्ट समाप्त भी हो जाता है तब भी दूसरे टीके से वंचित रहे व्यक्तियों का भी निर्धारित समय पर टीकाकरण कराने का प्रयास किया जाएगा . माणकराम, भागों, फकरुदीन, अंजू नायक ने कहा कि गांवों में अन्य मुद्दों पर जागरूक किया जाएगा .

Reporter: Arun Harsh

Trending news