गेहूं की फसल में लगी आग, विधायक दिव्या मदरेणा ने दिखाई मानवीयता, दिए ये निर्देश
Advertisement

गेहूं की फसल में लगी आग, विधायक दिव्या मदरेणा ने दिखाई मानवीयता, दिए ये निर्देश

जोधपुर जिले के ओसियां उपखण्ड क्षेत्र के निकटवर्ती किरमसरिया गांव के भादूओं की ढाणी में किसान हरजीराम भादू के खेत में शोर्ट सर्किट होने से खेत मे खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. 

गेहूं की फसल में लगी आग, विधायक दिव्या मदरेणा ने दिखाई मानवीयता, दिए ये निर्देश

Osian: जोधपुर जिले के ओसियां उपखण्ड क्षेत्र के निकटवर्ती किरमसरिया गांव के भादूओं की ढाणी में किसान हरजीराम भादू के खेत में शोर्ट सर्किट होने से खेत मे खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. इस आगजनी घटना की जानकारी मिलने पर ओसियां विधायक दिव्या मदरेणा द्वारा आगजनी धटना स्थल का दौरा कर मौके पर ही अधिकारियों को आगजनी घटना से हुए नुकसान की रिपोर्ट बनाने के लिए निर्देश दिए गए. 

यह भी पढ़ें: देखें तस्वीरें: जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का UAV हुआ क्रेश, मचा हड़कंप

इस घटना की जानकारी देते हुए मथानिया डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता रणजीत गहलोत ने बताया कि किरमसरिया बिजली घर क्षेत्र के खारड़ा मेवासा की ओर जाने वाली 33 हजार केवी लाइन पर किसी पक्षी के बैठने के कारण हुए शॉर्ट सर्किट से उस से निकली चिंगारी के कारण किसान हरिराम भादू के खेत में खड़ी 5 बीघा में लाखों रुपए की गेहूं की फसल इस आग की भेंट चढ़ने से जलकर राख हो गई. आगजनी की घटना पर ग्रामीणों द्वारा निजी स्तर पर ट्रेक्टरों से आग बुझाने का प्रयास किया गया पर आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

यह भी पढ़ें: करौली में बढ़ाई गई 'नेटबंदी' की मियाद, जानिए कब तक नहीं चला सकेंगे इंटरनेट

शॉर्ट सर्किट के बाद आग लग गई, जिसने विकराल रूप धारण कर लिया. आसपास पड़ोसियों द्वारा जोर जोर से चिल्लाकर आग बुझाने के लिए मदद की गुहार की गई. कनिष्ठ अभियंता रणजीत गहलोत ने बताया कि आगजनी की सूचना के बाद विधायक मदरेणा द्वारा आगजनी घटना स्थल का दौरा किया. आग से हुए नुकसान की जानकारी ली. ग्रामीण सत्यनारायण ढाका ने बताया कि आग की लपटें इतनी तेजी से फैली की चन्द मिनटों में खेत राख बन गया. इस घटना के बाद डिस्कॉम कर्मचारियों द्वारा 33 हजार लाइन को ठीक करने में लगे हुए हैं.

Trending news