Corona: टीकाकरण करने पहुंची टीम को देखकर भागी महिलाएं, कुछ रोने लगीं तो कुछ ने किवाड़ बंद किए
Advertisement

Corona: टीकाकरण करने पहुंची टीम को देखकर भागी महिलाएं, कुछ रोने लगीं तो कुछ ने किवाड़ बंद किए

जालोर जिले के सांचौर के प्रतापपुरा गांव में अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है. यहां चिकित्सा विभाग (Health Department) की टीम पिछले एक महीने से लगातार टीकाकरण करने के लिए चक्कर लगा रही है, लेकिन जैसे ही यह टीम पहुंचती है तो लोग घर छोड़ कर भाग जाते हैं.

Corona: टीकाकरण करने पहुंची टीम को देखकर भागी महिलाएं, कुछ रोने लगीं तो कुछ ने किवाड़ बंद किए

Sanchore: जालोर जिले के सांचौर के प्रतापपुरा गांव में अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है. यहां चिकित्सा विभाग (Health Department) की टीम पिछले एक महीने से लगातार टीकाकरण करने के लिए चक्कर लगा रही है, लेकिन जैसे ही यह टीम पहुंचती है तो लोग घर छोड़ कर भाग जाते हैं. कुछ अपने घर में दरवाजा बंद कर कैद हो जाते हैं. ऐसे में चिकित्सा विभाग की टीमों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

सांचौर चिकित्सा विभाग (Sanchore Health Department) की टीम ने बताया कि पिछले एक महीने से लगातार यहां पर टीका (Corona Vaccination) लगाने पहुंच रहे हैं, लोगों को समझाइश कर रहे हैं, बावजूद उसके लोग टीकाकरण नहीं करने दे रहे हैं. जैसे ही टीम पहुंचती है तो लोग खेतों की ओर भागने लग जाते हैं. महिलाएं घर छोड़कर रवाना हो जाती हैं. तो कुछ अपने कमरों में बंद हो जाती हैं. परेशान होकर टीका करने आई टीम ने महिलाओं के सामने हाथ जोड़ कर रिक्वेस्ट करते भी नजर आए.

यह भी पढ़ें: अब सशक्त होंगी बेटियां, 120 पीटी टीचर स्कूलों में जाकर छात्राओं को सिखाएंगे आत्मरक्षा के गुर

उन्होंने कहा कि प्लीज  हमें किसी अन्य गांवों में भी टीका लगवाना है. आपको किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा डॉक्टरों की टीम ने भी समझाया, हाथ जोड़े, लेकिन महिलाएं टस से मस नहीं हुईं और घर छोड़कर के खेत की ओर भागने लग गईं. ऐसे में प्रदेश में लगातार कोरोना के बाद ओमिक्रॉन का भी खतरा बढ़ता जा रहा है, लेकिन कोरोना को न्योता दे रहे गुजरात बॉर्डर पर रहने वाले यह लोग जिले के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: परिवार को मैसेज भेज पति पर लगाया ये गंभीर आरोप, बेटी को लेकर टांके में कूदी महिला

 आपको बता दें कि जालोर जिले में अभी तक 3 लाख लोग ऐसे हैं जिनको पहला डोज लगाना बाकी है. वहीं करीब 6 लाख लोग ऐसे हैं जिनको दूसरा डोज लगाना बाकी है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि जालोर जिले में लाखों लोग कोरोना वैक्सीन से आज भी वंचित हैं. वहीं चिकित्सा विभाग की टीमों को लोग कोरोना वैक्सीन लगाने नहीं दे रहे हैं. ऐसे में अब चुनौती खड़ी हो गई है कि आखिर कैसे इन्हें कोरोना की वैक्सीन लगाई जाए. 

Reporter: Chirag Prajapat

Trending news