जोधपुर की पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी का निधन, दोपहर 4 बजे होगा अंतिम संस्कार

पूर्व राजमाता की मृत्यु पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शोक जताया. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पूर्व राजमाता के निधन पर दुख व्यक्त किया.

जोधपुर की पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी का निधन, दोपहर 4 बजे होगा अंतिम संस्कार
देर रात दिल का दौरा पड़ने से हुआ पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी का निधन.

जोधपुर: मारवाड़ घराने की पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी का सोमवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी पिछले काफी वक्त से बीमार चल रही थीं और 1 जुलाई को उन्हें दिल का दौरा पड़ने की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. पूर्व राजमाता की उम्र 93 साल थी. उन्हें सोमवार रात को दोबारा दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उनका निधन हो गया. पूर्व राजमाता का अंतिम संस्कार मंगलवार शाम 4 बजे किया जाएगा. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए जोधपुर पहुंचेंगी. 

अचानक हुई पूर्व राजमाता की मृत्यु पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शोक जताया. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पूर्व राजमाता के निधन पर दुख व्यक्त किया. पूर्व राजमाता के अंतिम संस्कार से पहले उनके पार्थिव देह को दर्शन के लिए उम्मेद भवन में रखा जाएगा और उसके बाद जसवंत धड़ा में उनका अंतिम संस्कार होगा. कृष्णा कुमारी के निधन के बाद पूरे जोधपुर में शोक की लहर है. कृष्णाा कुमारी की अंतिम यात्रा का हिस्सा बनने के लिए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दोपहर तक जोधपुर पहुंचेंगे. 

पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी 1971 में जोधपुर लोकसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में निर्वाचित हुईं थी. आपको बता दें कि, पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी का जन्म 10 फरवरी 1926 को गुजरात के धंगधा में हुआ था और उनका विवाह 14 फरवरी 1943 को जोधपुर के तत्तकालीन नरेश हनुवंत सिंह से हुआ था. कृष्णा कुमारी की तीन संतान हैं. जिनमें एक पुत्र और दो पुत्रियां हैं.