close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा में जेवीवीएनएल बिना कनेक्शन उपभोक्ता से दे रही है बिजली का बिल

यहां एक उपभोक्ता के जेवीवीएनएल ने बिजली मीटर तो लगा दिया लेकिन कनेक्शन नहीं दिया. इसके बावजूद उसे बिजली उपभोग का बिल भेजा जा रहा है.

कोटा में जेवीवीएनएल बिना कनेक्शन उपभोक्ता से दे रही है बिजली का बिल
विभाग द्वारा उपभोक्ता के घर प्रत्येक माह बिजली कनेक्शन का बिल थमाया जा रहा है.

राम प्रसाद मेहता/बारां: प्रदेश के बारां जिले में सरकारी अनदेखी के अनेक मामले सबने देखे हैं, लेकिन कुछ मामलों में सरकारी कारिन्दे अनदेखी के साथ सीनाजोरी तक पर उतर आते हैं. ऐसा ही मामला शाहाबाद क्षेत्र के राजपुर गांव में देखने को मिला है.
 
खबर के मुताबिक बिजली विभाग ने मीटर चिपका दिया, कनेक्शन किया नहीं और बिल थमा दिया. यहां एक उपभोक्ता के जेवीवीएनएल ने बिजली मीटर तो लगा दिया लेकिन कनेक्शन नहीं दिया. इसके बावजूद उसे बिना कनेक्शन बिजली उपभोग का बिल भेजा जा रहा है. एक तरफ सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे ग्रामीणों को सहज बिजली उपलब्ध कराकर योजना का लाभ उठाने के लिए प्रेरित कर रही है. दूसरी ओर विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही इस हद तक बढ़ रही है.
 
राजपुर कस्बे के गिरिराज सोनी ने बताया कि उसके घर पर गत दिसंबर माह में एक योजना के तहत मीटर तो लगा दिया और 200 रुपए का चार्ज भी वसूल लिया, लेकिन पिछले पर 8 महीने बाद भी कनेक्शन नहीं किया गया, इसके बावजूद विभाग द्वारा उपभोक्ता के घर प्रत्येक माह बिजली कनेक्शन का बिल थमाया जा रहा है.
 
यह अनदेखी विभाग की ओर से बार बार सूचित करने के बाद भी की जा रही है. उपभोक्ता गिर्राज सोनी ने बताया कि कई बार विभाग के कार्यालय पहुंचे और जेईएन को समस्या बता चुके हैं पर कोई समाधान नहीं हो रहा पा रहा. बिजली का बिल बराबर आ रहा है. मौके पर कनेक्शन तक नहीं है. यह अनदेखी विभाग की ओर से बार बार सूचित करने के बाद भी की जा रही है.

उपभोक्ता गिर्राज सोनी ने बताया कि कई बार विभाग के कार्यालय पहुंचे और जेईएन को समस्या बता चुके हैं. पर कोई समाधान नहीं हो रहा पा रहा. बिजली का बिल बराबर आ रहा है. मौके पर कनेक्शन तक नहीं है.