close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी ने ली राज्य मंत्री की शपथ, दिग्गज मानवेंद्र को मात दे पहुंचे संसद

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बाड़मेर लोकसभा सीट से एमपी बने कैलाश चौधरी ने गुरुवार को मोदी कैबिनेट में राज्य मंत्री के रुप में शपथ ले ली है.

बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी ने ली राज्य मंत्री की शपथ, दिग्गज मानवेंद्र को मात दे पहुंचे संसद
मानवेंद्र को उन्होंने तगड़ी मात दी. (फोटो साभार: ANI)

नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बाड़मेर लोकसभा सीट से एमपी बने कैलाश चौधरी ने  गुरुवार को मोदी कैबिनेट में राज्य मंत्री के रुप में शपथ ले ली है. उन्होंने इस चुनाव में बाड़मेर से  कांग्रेस प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह को मात दी. चौधरी ने कांग्रेस के मानवेंद्र सिंह को 3, 23, 808 वोट से शिकस्त दी. इस दौरान चुनाव में चौधरी को 8,46,526 मत मिला. 

कैलाश चौधरी का जन्म 20 सितंबर, 1973 को हुआ था. कैलाश चौधरी ने एमए किया हुआ है. साथ ही उन्हें बीपीएड की डिग्री भी हासिल है. चौधरी बाड़मेर के बायतू के रहने वाले हैं.

इससे पहले 2013 के राजस्थान के विधानसभा चुनाव के दौरान बायतू विधानसभा से बीजेपी की टिकट पर उन्होंने पहली बार जीत हासिल की थी. लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान फिर से उम्मीदवार बने कैलाश चौधरी को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा.

बाड़मेर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतने वाले कैलाश चौधरी ने राजस्थान में बीजेपी के मिशन 25 को पूरा किया. आपको बता दें कि बीजेपी ने अपने सीटींग उम्मीदवार का वहां से टिकट काट कर उन पर भरोसा जताया. जिस पर वो खरे उतरे. 

बाड़मेर सीट पर कांग्रेस से मानवेन्द्र सिंह के चुनाव मैदान में होने के कारण यह सीट काफी चर्चा में भी रही. लोकसभा चुनाव के पूर्व मानवेंद्र के तरफ से कड़ी टक्कर की बात कहने वाले राजनीतिक पंडित यहां का चुनाव परिणाम आने के बाद चौंक पड़े.