बाड़मेर: कैलाश चौधरी ने टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों के लिए किसानों को दिया यह आश्वासन

कैलाश चौधरी ने कहा, 'टिड्डी दल से फसलों को हुए नुकसान के लिए किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए राज्य सरकार से तय समय में केंद्र को गिरदावरी रिपोर्ट भेजे. केंद्र सरकार मुआवजे के साथ किसानों की हरसंभव सहायता करेगी'.

बाड़मेर: कैलाश चौधरी ने टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों के लिए किसानों को दिया यह आश्वासन
कैलाश चौधरी बाड़मेर संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं.

बाड़मेर: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने राजस्थान में किसानों को टिड्डी से फसलों को हुए नुकसान की भरपाई करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार से टिड्डी दल से फसलों को हुए नुकसान की गिरदावरी करवाकर केंद्र सरकार को भेजने का आग्रह किया है. कैलाश चौधरी सोमवार को बाड़मेर एवं जालौर में टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर टिड्डी दल से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया.

इस दौरान कैलाश चौधरी ने किसानों एवं स्थानीय निवासियों के साथ इस समस्या को लेकर बातचीत की. कैलाश चौधरी ने कहा, 'टिड्डी दल से फसलों को हुए नुकसान के लिए किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए राज्य सरकार से तय समय में केंद्र को गिरदावरी रिपोर्ट भेजे. केंद्र सरकार मुआवजे के साथ किसानों की हरसंभव सहायता करेगी'.

बता दें कि, पाकिस्तान की सीमा से लगे इस रेगिस्तानी इलाके में इस बार अच्छी बारिश होने से खेतों में बाजरा सहित कई तरह की फसलें लहलहाने लगी थी, लेकिन पड़ोस से आए टिड्डी दल ने किसानों की उम्मीदों और आशाओं पर पानी फेर दिया,

कैलाश चौधरी ने विभाग के अधिकारियों के साथ टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर किसानों की इस समस्या की जानकारी ली, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों का दर्द समझती है और इससे राहत दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी. गौरतलब है कि कैलाश चौधरी बाड़मेर संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं.

गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सोमवार को बाड़मेर में टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर टिड्डी दल से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया थी. साथ ही, सीएम ने किसानों, स्थानीय निवासियों के साथ इस समस्या को लेकर संवाद भी किया. यहां तक कि अशोक गहलोत ने टिड्डी दल से फसलों को हुए नुकसान के लिए किसानों को मुआवजा देने का एलान भी किया है.