Jaisalmer: मरु महोत्सव की तैयारियां जोरों पर, कैलाश खेर-स्वरूप खान होंगे मुख्य आकर्षण

Maru Mahotsav: जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने मरु महोत्सव से संबंधित सभी प्रकार की तैयारियों को समय रहते पूर्ण करने और तमाम गतिविधियों को बेहतर बनाने के निर्देश दिए.

Jaisalmer: मरु महोत्सव की तैयारियां जोरों पर, कैलाश खेर-स्वरूप खान होंगे मुख्य आकर्षण
मरु महोत्सव में शामिल होंगे कैलाश खेर. (फाइल फोटो)

Jaisalmer: विश्वप्रसिद्ध मरु महोत्सव की तैयारियों को लेकर महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार रात जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में जिला कलेक्टर आशीष मोदी की अध्यक्षता में हुई. इसमें आगामी 24 से 27 फरवरी तक आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों तथा इनसे संबंधित तैयारियों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई और रूपरेखा तय की गई. 

जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने मरु महोत्सव से संबंधित सभी प्रकार की तैयारियों को समय रहते पूर्ण करने और तमाम गतिविधियों को बेहतर बनाने के निर्देश दिए. इस दौरान जिला केलेक्टर मोदी ने मरु महोत्सव (Maru Mahotsav) की Website jaisalmerdesertfestival.rajasthan.gov.in लांच की.

ये भी पढ़ें-Jaisalmer: जोरों पर मरू महोत्सव की तैयारियां, पंकज त्रिपाठी-संजय मिश्रा ने लोगों से की यह अपील

 

इस Website पर Maru Mahotsav से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी अद्यतन स्वरूप में उपलब्ध रहेगी. इसके साथ ही मरु महोत्सव का विस्तृत कार्यक्रम विवरण भी जारी किया गया. जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने मरु महोत्सव के दौरान स्वच्छता पर सर्वाधिक ध्यान देने का आग्रह शहरवासियों एवं सभी संबंधित पर्यटन स्थलों के निवासियों से किया कि वे अपने घर-दुकान के बाहर डस्टबिन अवश्य रखें, ताकि बाहर से आने वाले सैलानी आवश्यकता पड़ने पर इनका उपयोग कर सकें.

मरु महोत्सव के जारी विस्तृत कार्यक्रम के अनुसार, महोत्सव के मुख्य आकर्षण बॉलीवुड कलाकार कैलाश खेर, ममे खां, स्वरूप खान, आर्मी बैण्ड, गड़ीसर में फ्लोटिंग स्टेज पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां, सैंड आर्ट, खाना-पीना एट खाभा, जगमग जैसलमेर, जश्ने जैसाण, डाईन विथ जैसलमेर, गोल्डन स्काई, हेरिटेज वॉक, लाणेला रन में होर्स रेस आदि होंगे. मरु महोत्सव की पूरी अवधि में गड़ीसर के आस-पास नाईट बाजार रहेगा. 

ये भी पढ़ें-जैसलमेर: मरु महोत्सव-2020 के आखिरी दिन जुटा कलाकारों का कुंभ, धोरों पर उमड़ा दिलकश संगीत

 

(इनपुट-शंकर दान)