करौली: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ शादी का कार्ड, बेटी को बताया इंदिरा गांधी का पुनर्जन्म!

बीजेपी सरकार की 2 बार जीत को लेकर भविष्यवाणी की, जिसके सच साबित होने पर पूर्व वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री रहे अरुण जेटली और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया.

करौली: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ शादी का कार्ड, बेटी को बताया इंदिरा गांधी का पुनर्जन्म!
उन्होंने राजीव गांधी के भारी मतों से विजयी होने की भविष्यवाणी की, जो भी सच साबित हुई.

आशीष, करौली: इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर शादी का एक अनूठा कार्ड जमकर वायरल हो रहा है, जिसकी चर्चा हर खास-ओ-आम की जुबान पर है. यह कार्ड है करौली के सेवानिवृत्त एवं रमल ज्योतिषी हरिप्रसाद के बेटे की शादी का कार्ड. इस शादी के कार्ड में उन्होंने अपने परिचय की अनोखी बातें लिखकर चर्चा बटोरी है.

देश की रायबरेली संसदीय सीट से 1977 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के खिलाफ चुनाव लड़कर सुर्खियों में रहे करौली के वैद्य हरिप्रसाद शर्मा एक बार फिर से चर्चाओं में हैं. इस बार उनके बेटे की शादी का अनूठा निमंत्रण कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. करौली के चटीकना मोहल्ला निवासी रमल ज्योतिषी वैद्य हरि प्रसाद के बेटे प्रवीण की 25 फरवरी को शादी है. उन्होंने शादी के कार्ड में अपनी एक बेटी यमुना (अवना) को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुनर्जन्म स्वरूपा बताया है, जिसका वह रमल ज्योतिष के आधार पर दावा करते हैं हालांकि कोई ठोस प्रमाण पेश नहीं किया.

शादी के कार्ड पर उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और देश के राष्ट्रपति रहे अब्दुल कलाम और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिले धन्यवाद पत्रों को भी अपने परिचय के रूप में पेश किया है. इसके अलावा 1977 में रायबरेली से इंदिरा गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ कर 2703 मत मिलने का भी उल्लेख किया है. 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने मेल से किया था धन्यवाद
इस तरह के परिचय से यह कार्ड सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और हर खास-ओ-आम में चर्चा का विषय बना हुआ है. ओसामा बिन लादेन को लेकर भविष्यवाणी की थी, जिसके सच साबित होने पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने उन्हें मेल से धन्यवाद ज्ञापित किया था. 

इसी प्रकार बीजेपी सरकार की 2 बार जीत को लेकर भविष्यवाणी की, जिसके सच साबित होने पर पूर्व वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री रहे अरुण जेटली और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया.

पूर्व प्रधानमंत्री सहित कई हस्तियों ने उन्हें दी बधाई
पूर्व मे बेटी की शादी को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री सहित कई हस्तियों ने उन्हें शादी की शुभकामनाएं दीं, उनका भी उल्लेख किया है. 6 साल पूर्व झारखंड में चुनाव परिणाम की भविष्यवाणी भी सच साबित हुई.

ज्योतिषी ने बताया कि उन्होंने इंदिरा गांधी की मृत्यु से 7 माह पूर्व उनकी मृत्यु को लेकर भविष्यवाणी की थी और उन्हें पत्र भी लिखा था लेकिन इंदिरा गांधी ने उस पर ध्यान नहीं दिया. सात माह बाद उनकी हत्या हो गई.

राहुल गांधी की जीत को लेकर की थी भविष्यवाणी
इसके बाद उन्होंने राजीव गांधी के भारी मतों से विजयी होने की भविष्यवाणी की जो भी सच साबित हुई. उन्होंने बताया कि जयपुर के करोड़पति व्यापारी सुमेधा दुर्लभ अपहरण कांड को लेकर भी उन्होंने अपराधियों के नाम और उनके मिलने के स्थान की भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित होने पर तत्कालीन सचिव सुधांशु पंत ने उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया.

अमानत राशि के पैसे नहीं थे उनके पास
उन्होंने बताया कि वह गृहमंत्री अमित शाह से दो बार मोतीलाल वोरा सीएम मध्य प्रदेश से एक बार, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से एक बार, राहुल गांधी से एक बार व भाजपा के सचिव श्याम जाजू से भी दो बार मुलाकात कर चुके हैं. वैद्य हरि प्रसाद ने बताया कि 2012 और 2017 में वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी नामांकन दाखिल कर चुके हैं लेकिन प्रस्तावक नहीं मिलने के कारण उनका नामांकन खारिज हो गया. वह बताते हैं कि उस समय नामांकन दाखिल करने के लिए भी उनके पास अमानत राशि के पैसे नहीं थे. ऐसे में दिल्ली के एक धनी व्यापारी ने उन्हें यह राशि दी. हालांकि प्रस्तावक के अभाव में नामांकन पत्र खारिज हो गया. जिससे वह चुनाव नहीं लड़ सके. राष्ट्रपति चुनाव के प्रयासों को भी उन्होंने अपने परिचय के तौर पर कार्ड में अंकित किया है.

भविष्य जानने के लिए आ रही क़ॉल्स
कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद वैद्य हरि प्रसाद के पास फोन कॉल की झड़ी लग गई है. कार्ड को लेकर चर्चा करते समय फूले नहीं समाते और बताते हैं कि दिन भर उनके पास फोन आते हैं. अधिकतर उनके परिचय की तारीफ करते हैं और अपने भविष्य के बारे में भी पूछते हालांकि एक कॉलर ने इसे बेवकूफी भरा कदम बताया है.

ज्योतिष के सहारे उन्होंने कई अधिकारियों से संपर्क बनाए 
उनका कहना है कि आमजन में पहचान बनाने और प्रसिद्धि पाने के लिए उन्होंने अपने परिचय के लिए इस प्रकार के कार्ड सीमित संख्या में छपवाए हैं. सरकारी सेवा से वर्ष 2010 में सेवानिवृत्त बद्रीप्रसाद तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, अब्दुल कलाम आजाद, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पूर्व केंद्रीय मंत्री मोतीलाल वोरा सहित अनेक लोगो से मुलाकात कर चुके है. ज्योतिष के सहारे उन्होंने कई अधिकारियों से संपर्क बनाए हैं. उनको योग का भी काफी अनुभव है. वह लोगों को योग भी सिखाते हैं. वैद्य का कहना है कि वह शीर्षासन, मोर चाल जैसे कई आसन आज भी बड़ी आसानी से कर लेते हैं. बद्री प्रसाद के 7 संतानों में दो पुत्र और 5 पुत्रियां हैं.