Karauli: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्म दिवस के उपलक्ष में भाजपा द्वारा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है. इसके तहत जिलेभर में रक्तदान शिविर आयोजित किए गए. करौली के राजकीय महाविद्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में भाजपाइयों में रक्तदान कर सेवा का संदेश दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेवा पखवाड़ा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर 2022 तक सेवा के विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मनाया जाएगा. जिसमें मुख्य रूप से गरीब पिछड़े दलित और कमजोर लोगों की सेवा का लक्ष्य रखा है. करौली में दोपहर तक 15 यूनिट व हिंडौन में 49 यूनिट रक्तदान किया गया. भाजपा जिला कार्यक्रम जिला संयोजक रमेश मीणा, सहसंयोजक प्रह्लाद सिंघल और धीरेंद्र बैंसला ने बताया कि 17 व 18 सितंबर को रक्तदान शिविर, निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, दिव्यांगों को कृत्रिम अंग एवं उपकरणों का वितरण किया जाएगा.19-20 सितंबर को कोविड टीकाकरण तथा बूस्टर डोज लगवाई जाएगी.


21 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर जिला स्तर पर प्रदर्शनी,22 सितंबर को लंपी वायरस टीकाकरण कार्य व गौ माता की सेवा, 24-25 सितंबर को पंडित दीनदयाल जयंती बूथ स्तर पर मनाई जाएगी. 24 सितंबर को जिले के पदाधिकारी प्रत्येक बूथ पर प्रवास करेंगे. बूथ पर 50 घरों में पार्टी के झंडे स्टीकर, सम्मेलन बूथ पर कमल, रंगोली चार पांच वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान किया जाएगाय 26 व 27 सितंबर को भारत की विविधता में एकता का उत्सव मनाया जाएगा. एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश आत्म निर्भर भारत की सफलता की कहानी पर चर्चा होगी.


ये भी पढ़ें- पधारो म्हारे देस : राजस्थान में पर्यटन ऑफ सीजन की पुरानी धारणा बदली, 4 महीनों में नया रिकॉर्ड बना


28 से 30 सितंबर प्रबुद्ध जन एवं बुद्धिजीवी सम्मेलन किया जाएगा.  2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती है. जिसमें कार्यकर्ता बापू के सिद्धांत, स्वदेशी खादी, स्वाबलंबन ,सादगी एवं स्वच्छता के बारे में जागरूकता अभियान चलाएंगे. राजकीय महाविद्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश राजोरिया, जिला उपाध्यक्ष सुरेश शुक्ला, भाजपा के हंसराज बालोती सहित भाजपाई मौजूद रहे.


Reporter- Ashish Chaturvedi