होनी थी बेटी की शादी, पर लग गई आग तो सबकुछ हो गया राख, फिर भगवान बनकर भामाशाहों ने की लाखों की मदद
Advertisement

होनी थी बेटी की शादी, पर लग गई आग तो सबकुछ हो गया राख, फिर भगवान बनकर भामाशाहों ने की लाखों की मदद

करौली के सपोटरा ग्राम पंचायत कांचरौदा के गांव शेखपुरा में मंगलवार को छप्परपोश मकान में आग लगने से विधवा महिला की बेटी की शादी के लिए भामाशाहों ने दरियादिली दिखाते हुए 4 लाख 14 हजार 490 रुपए एकत्रित कर विवाह संपन्न कराया है.

भामाशाहों ने दरियादिली दिखाते हुए 4 लाख 14 हजार 490 रुपए एकत्रित कर दिये.

सपोटराः  करौली के सपोटरा ग्राम पंचायत कांचरौदा के गांव शेखपुरा में मंगलवार को छप्परपोश मकान में आग लगने से विधवा महिला की बेटी की शादी के लिए भामाशाहों ने दरियादिली दिखाते हुए 4 लाख 14 हजार 490 रुपए एकत्रित कर विवाह संपन्न कराया है. सरपंच रबीना कुमारी ने बताया कि मंगलवार को अक्षय तृतीया पर हरेती देवी बेबा भरोसी मीणा की पुत्री पदमा की शादी तय थी लेकिन दोपहर को अचानक छप्परपोश मकान में आग लगने और गैस सिलेंडर फट जाने के कारण उसकी शादी में विघ्न पड़ने से मातम पसर गया था. जिससे डेढ़ लाख रुपए की नगदी के साथ शादी का टैंट,बारातियों व रिश्तेदारों का भोजन,नाश्ता,दहेज का सामान,जेवरात आदि जलने करीब 6 लाख रुपए का नुकसान हो गया.

 गरीब परिवार की पीड़ा को देखते हुए सरपंच रबीना कुमारी और ठेकेदार मोहनलाल मीणा ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाने के साथ शादी की रस्म अदा करने के लिए पंच-पटेलों,जनप्रतिनिधियों व सरकारी कार्मिकों से सहायता राशि जुटाकर पीड़ित परिवार को मरहम लगाकर पदमा की शादी की गई. जिसमें सरपंच रबीना ने 51 हजार रुपए व 2 क्विंटल गेंहू,कैलादेवी सरपंच ऋषिकेश मीणा ने 25 हजार, प्रधान कमली रामसिंह बालौती ने 21 हजार

उपप्रधान कमलेशी मुकेश गोठरा, शिवचरण पीटीआई ने 21-21 हजार, सरपंच पुरुषोत्तम ड़ाबरा,घनश्याम लूलौज,गिर्राज बाजना व भूरा ड़ाबरा ने 11-11 हजार रुपए,पंच-पटेल प्रेमराज,रामचरण,भूरसिंह पटवारी,धर्मी पटेल,हरि पटेल,खेमराज ठेकेदार,झामर सिंह,मगन,लखन मीणा,धनराज मीणा ने 5100-5100 रुपए व हल्का प्रजापत ने 4100 रुपए और एसडीएम अनुज भारद्वाज ने 3100,नायब तहसीलदार मौजीराम ने 11 हजार की आर्थिक सहायता दी गई. इसके अतिरिक्त करीब 195 लोगों द्वारा 4 लाख 14 हजार 490 रुपए का सहयोग दिया गया है. पीड़िता ने संकट के समय उसकी मदद करने के लिए सभी का आभार जताया.

रिपोर्टर- आशीष चतुर्वेदी

Trending news