डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का हुआ अनावरण, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का हुआ अनावरण, ये लोग रहे मौजूद

कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर एक महान व्यक्तित्व के धनी थे और उन्होंने भारत के संविधान का निर्माण किया.

डॉ. भीमराव अंबेडकर

Karauli: टोडाभीम के नागलट ग्राम पंचायत के दोरका गांव में बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बाबा भीमराव अंबेडकर प्रतिमा का अनावरण और सामुदायिक भवन का लोकार्पण राजस्थान सरकार की कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश और टोडाभीम विधायक पृथ्वीराज मीणा ने किया.

यह भी पढ़ें- Karauli: धार्मिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन, करौली धौलपुर सांसद ने की शिरकत

इस दौरान मंत्री ममता भूपेश और विधायक पृथ्वीराज मीणा ने अंबेडकर की प्रतिमा का फीता काटकर प्रतिमा का अनावरण किया. कार्यक्रम स्थल पर 51 किलो फूलों की माला से मंत्री का स्वागत किया गया. वहीं मंत्री ममता भूपेश को टोडाभीम की प्रसिद्ध लुगड़ी उढ़ा कर सम्मान किया.

इस दौरान कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर एक महान व्यक्तित्व के धनी थे. उन्होंने भारत के संविधान का निर्माण किया. उन्होंने कहा कि डोरका गांव के निवासियों द्वारा एक बहुत ही अच्छा कार्य किया गया है. उन्होंने बाबा साहेब की मूर्ति लगाकर एक अच्छा संदेश दिया है.

उन्होंने कहा कि हमको भी उनके कदमों पर चलना चाहिए और उनके द्वारा दिए गए संदेशों को हमारे जीवन में उतारना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा पर भी बढ़ावा देना चाहिए जिससे बालिकाएं भी पढ़ लिख कर आगे पहुंचे. वहीं कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित दूरदराज के समाज के लोग मौजूद रहें. वहीं पंचायत समिति प्रधान कल्पना मीणा का भी ग्रामीणों द्वारा स्वागत किया गया.

टोडाभीम विधायक ने की 500000 रुपए की घोषणा
बाबा साहब की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में टोडाभीम विधायक पृथ्वीराज मीणा ने ग्रामीणों की मांग पर पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में एक लाइब्रेरी का निर्माण किया जाएगा. इसको लेकर विधायक पीआर मीना से मांग की थी. कार्यक्रम के दौरान विधायक ने 500000 रुपए देने की घोषणा की जिससे अब गांव में लाइब्रेरी का विकास हो सकेगा.

विधायक पीआर मीणा ने मुख्यमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना की साथ ही कार्यक्रम में विधायक पृथ्वीराज मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा एक बहुत ही अच्छा बजट दिया गया है जिसमें सभी वर्ग समाज का विशेष का ध्यान रखा गया है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news