करौली: राजस्थान में एक बार फिर टाइगर का मूवमेंट, लोगों में दहशत
Advertisement

करौली: राजस्थान में एक बार फिर टाइगर का मूवमेंट, लोगों में दहशत

करौली में शहर के नजदीक दुर्गेसी घटा में टाइगर के पग मार्ग मिलने से ग्रामीणों में दहशत फैली हुई है. सूचना पर वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

टाइगर का मूवमेंट

Karauli: राजस्थान के करौली में शहर के नजदीक दुर्गेसी घटा में टाइगर के पग मार्ग मिलने से ग्रामीणों में दहशत फैली हुई है. सूचना पर वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और टाइगर के मूवमेंट को देखकर वन विभाग के कर्मचारी अधिकारी भी हरकत में आए हैं. दिनभर वन विभाग के कर्मचारी अधिकारी टाइगर के मूवमेंट को देख रहे हैं. वहीं ग्रामीणों को सचेत रहने के लिए कहा गया है.

साथ ही क्षेत्र में पूर्व में भी टाइगर ने इसी क्षेत्र मे एक चरवाहे को शिकार बनाया था आज फिर टाइगर के मूवमेंट से क्षेत्र में दहशत फैली हुई है. किसान अपने खेतों में नहीं जा रहे हैं. वहीं रोजमर्रा के कार्य के लिए भी नहीं निकल रहे हैं. इसको देखते हुए वन विभाग की ओर से मौके पर 2 कैमरे लगाए हैं. वहीं 10 किलोमीटर आगे 5 कैमरे भी टाइगर के मूवमेंट के रास्ते में लगाए गए हैं. वन कर्मी पग मार्ग देखकर अनुमान लगा रहे हैं कि यह पगमार्क टी 132 या टी 80 के पग मार्ग हो सकते हैं. 

हालांकि वन विभाग अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं. मंडरायल रेंज से आए वनरक्षक फूल सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे हैं. टाइगर का मूवमेंट क्षेत्र में है. ग्रामीणों को सचेत कर दिया है. क्षेत्र मे 5 कैमरे लगाए जा चुके हैं. दो कैमरे और लगाने हैं टाइगर के मूवमेंट को देखा जा रहा है और दो टीमें फिलहाल यहां काम कर रही है. 

साथ ही टेरिटरी एरिया के रेंजर को भी मौके पर बुलाया गया है. हालांकि पग मार्ग टाइगर के हैं, लेकिन किस टाइगर के पगमार्क है यह पुष्टि उच्च अधिकारी ही कर सकते हैं. करौली जिला मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर की दूरी में टाइगर का मूवमेंट होने से ग्रामीणों में दहशत है. दहशत के चलते ग्रामीण महिला पुरुष व बच्चे डरे हुए हैं. ऐसे में सभी ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि टाइगर के मूवमेंट को देखते हुए यहां सुरक्षा के प्रबंध किए जाएं और इसे सेंचुरी में ही पकड़ कर ले जाया जाए.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

दिवाली के बाद राजस्थान का हाल हुआ बेहाल, पटाखों से बिगड़ा मौसम, इन जिलों में है ज्यादा खतरा

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news