पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन, प्रत्येक पाली में 1800 अभ्यर्थियों का हुआ पंजीयन
Advertisement

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन, प्रत्येक पाली में 1800 अभ्यर्थियों का हुआ पंजीयन

करौली मे आयोजित हुई पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में देरी से पहुंचे अभ्यर्थीयों को केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया गया जिसके चलते अभ्यर्थी प्रवेश के लिए मिन्नतें करते नजर आए. 

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन

Karauli: जिला मुख्यालय पर पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो गई. 3 दिन तक 3 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित होगी. परीक्षा केंद्रों पर सुबह से ही अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया जिसके बाद सुबह नौ बजे से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए आधे घंटे पहले ही प्रवेश बंद कर दिया गया, जिससे कई केंद्रों पर देर से पहुंचे अभ्यर्थियों को प्रवेश से वंचित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- Karauli: चंबल नदी में पानी लाने के लिए किसानों ने की महाआरती

करौली मे आयोजित हुई पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में देरी से पहुंचे अभ्यर्थीयों को केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया गया जिसके चलते अभ्यर्थी प्रवेश के लिए मिन्नतें करते नजर आए. परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पूर्व अभ्यर्थियों की कड़ी जांच की गई. केंद्र में पूरी आस्तीन की शर्ट, जूते आदि पहने अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया गया और प्रत्येक दिन लगभग 3600 परीक्षार्थी दो पारियों में यह परीक्षा देंगे.

जिला पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह इंदौलिया ने बताया कि करौली में शिवा एकेडमी, एकलव्य और राजकीय महाविद्यालय में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर प्रश्न पत्रों को सुरक्षित रखने के लिए स्ट्रांग रूम रखे गए हैं, जहां पर सीसीटीवी कैमरों के साथ पुलिस दल की चौकसी रहेगी. 

तीनों केंद्रों पर नकल आदि अनियमितता रोकने के लिए एक मोबाइल पार्टी का भी गठन किया गया है, जो लगातार गश्त करती रहेगी. साथ ही तीनों केंद्रों के लिए अलग-अलग प्रभारियों के साथ टीम बनाई है. सुबह की पारी में परीक्षा 9 बजे से 11 बजे और शाम को 3 से 5 बजे तक चलेगी. उन्होंने बताया कि यह परीक्षा तीन दिन 13, 14 और 15 मई को दो पारियों में आयोजित होनी है और प्रत्येक पारी में परीक्षार्थियों की संख्या 1800 है।इस दौरान बस स्टैंड पर भी अभ्यर्थियों की काफी भीड़ नजर आई.

Reporter: Ashish Chaturvedi

Trending news