Dausa: 3 साल बाद मिली किडनैप युवती, कहा-तस्करों ने की मेरी जिंदगी बर्बाद

Dausa Samachar: गांगल्यावास गांव के खरीददार युवक ने बिन ब्याही युवती से शारीरिक सम्बन्ध बनाये और युवती के दो बच्चे भी पैदा हो गए.

Dausa: 3 साल बाद मिली किडनैप युवती, कहा-तस्करों ने की मेरी जिंदगी बर्बाद
3 साल बाद मिली किडनैप युवती. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dausa: दौसा में एक ऐसी अपराध की घटना सामने आई है, जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. जानकारी के अनुसार, एक युवती को बिहार से किडनैप करके दौसा लाया गया और उससे बिना ब्याह किए दो बच्चों की मां बना दिया गया. दरअसल, जून 2018 में 10वीं में पढ़ने वाली एक युवती का बिहार के जहानाबाद जिले के नगर थाना क्षेत्र से किडनैप किया गया और लड़की को यूपी के नोएडा लाया गया.

कुछ दिन आरोपियों ने युवती को नोएडा में रखा और फिर उसे राजस्थान के कोटपूतली में एक दलाल को बेच दिया गया. कोटपूतली के दलाल ने युवती को दौसा के सदर थाना क्षेत्र के गांगल्यावास गांव में बेच दिया. गांगल्यावास गांव के खरीददार युवक ने बिन ब्याही युवती से शारीरिक सम्बन्ध बनाये और युवती के दो बच्चे भी पैदा हो गए.

इसी बीच युवती को 3 दिन पहले फोन हाथ लग गया और युवती ने अपने भाई को फोन कर दौसा में होने की सूचना दी. इस पर भाई ने बिहार पुलिस को जानकारी दी और पुलिस युवती के परिजनों के साथ दौसा पहुंची और कॉल को ट्रेस किया गया तो सदर थाना क्षेत्र के गांगलियावास गांव में फोन की लोकेशन आई.

बिहार पुलिस ने दौसा सदर थाना पुलिस के सहयोग से युवती को बरामद कर लिया, जिस दिन जून 2018 में युवती का अपहरण हुआ था उस दिन युवती दसवीं क्लास की छात्रा थी. लेकिन पुलिस ने जब आज युवती को दौसा से दस्तयाब किया तो है वह दो बच्चों की मां बन चुकी थी. युवती के साथ दो बच्चे देखकर पुलिस और युवती के परिजन भी हैरान रह गए.

जानकारी के अनुसार, युवती के अपहरण के बाद परिजन लगातार युवती की तलाश कर रहे थे और बिहार पुलिस से युवती की बरामदगी को लेकर मिन्नतें करते रहे. लेकिन 3 साल निकल गए और युवती का परिजनों को और बिहार पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला.

आखिरकार युवती का भाई के पास फोन गया तो परिजनों को युवती के मिलने की उम्मीद जगी. पीड़ित युवती परिवार की सबसे छोटी लड़की थी, जिसके चलते वह लाडली भी थी. लेकिन जब उस लाडली का अपहरण हुआ तो परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया.

वहीं, युवती के भाई का कहना है अपहरण के बाद चार नामजद युवकों के खिलाफ बिहार के जहानाबाद जिले के नगर थाने में अपहरण का प्रकरण दर्ज करवाया था. लेकिन 3 साल बीत जाने के बाद भी बिहार पुलिस युवती को खोज नहीं कर पाई. लेकिन अब युवती के मिलने के बाद परिजन खुश तो हैं लेकिन बिन ब्याही बच्ची से शारीरिक संबंध बना कर दो बच्चे पैदा करने वाले दरिंदों को कड़ी सजा देने की भी मांग कर रहे हैं.

युवती के भाई का आरोप है दरिंदों ने अपहरण के बाद युवती को जमकर प्रताड़ित किया और 3 साल में बिन ब्याही बच्ची को दो बच्चों की मां बनाकर उसका जीवन बर्बाद कर दिया. अब युवती के भाई की बिहार पुलिस से मांग है कि इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाएं और इन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलवाकर मेरी बहन को न्याय दें.

(इनपुट-लक्ष्मी अवतार शर्मा)