close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्पोर्टस कॉम्पलेक्स की हालत बदतर, खिलाड़ियों का भविष्य अधर में

प्रसिद्ध ह़ॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के मौके पर राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन राजस्थान यूनिवर्सिटी का बदहाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स सवाल खड़ा कर रहा था.

राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्पोर्टस कॉम्पलेक्स की हालत बदतर, खिलाड़ियों का भविष्य अधर में
15 साल पुरानी टेबल टेनिस की टेबल को नहीं बदला गया है.

जयपुर: गहलोत सरकार प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने की बात कहती है. लेकिन राजधानी जयपुर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी का स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. जिस पर अब तक सरकार या यूनिवर्सिटी प्रशासन का ध्यान नहीं गया. इससे सरकार के दावों की पोल खुलती दिख रही है.

पूरे देश में प्रसिद्ध ह़ॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के मौके पर 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया गया. इस दौरान खेल को बढ़ावा देने के लिए जहां कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. लेकिन राजस्थान यूनिवर्सिटी का स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स इन आयोजनों पर सवाल खड़ा कर रहा था.

लाइव टीवी देखें-:

कॉम्पलेक्स बन गया है कबाड़
यूनिवर्सिटी में बना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स प्रशासनिक लापरवाही के कारण कबाड़ बन गया है. यहां का फर्श टूटा हुआ है. वहीं, 15 साल पुरानी टेबल टेनिस की टेबल को अब तक नहीं बदला गया है.

यहां पढ़ें: राजस्थान की ताजा खबरें

खिलाड़ियों के सपनों पर फिर रहा पानी
प्रदेश के कई जिलों के प्रतिभावान खिलाड़ी राजस्थान यूनिवर्सिटी में पढ़ने आते हैं. लेकिन यहां की बदहाली दूर होने का नाम नहीं ले रही. लेकिन स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में व्याप्त अव्यवस्था के कारण उनके सपनों पर पानी फिर रहा है.

कुलपति ने जरुरी कदम उठाने की कही बात
इस संबंध में कुलपति आरके कोठारी ने कहा कि कॉम्पलेक्स की अव्यवस्थाओं को लेकर कई शिकायते जांच में सही पाई गई है.  उन्होंने इन समस्याओं के निस्तारण के लिए जरुरी कदम उठाने की बात कही. उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले खिलाड़ियों के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा.