कोटा: अतिक्रमण रोधी अभियान में पुलिस और अतिक्रमियों के बीच झड़प, 10 घायल

पुलिस ने बताया कि कोटा शहर में आरके पुरम थाने के अंतर्गत मुकुंद्रा विहार एक्सटेंशन में अवाली रोजादी और नयागांव में अतिक्रमणकारियों ने एक पुलिस टीम के साथ आये प्रवर्तन दस्ते पर हमला किया

कोटा: अतिक्रमण रोधी अभियान में पुलिस और अतिक्रमियों के बीच झड़प, 10 घायल
फाइल फोटो

कोटा: राजस्थान के कोटा शहर में मंगलवार को अतिक्रमण-रोधी अभियान के दौरान अतिक्रमणकारियों और प्रवर्तन दस्ते के बीच हुई झड़प में पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों समेत दस से ज्यादा लोग घायल हो गए. इस दौरान दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. 

पुलिस ने बताया कि कोटा शहर में आरके पुरम थाने के अंतर्गत मुकुंद्रा विहार एक्सटेंशन में अवाली रोजादी और नयागांव में अतिक्रमणकारियों ने एक पुलिस टीम के साथ आये प्रवर्तन दस्ते पर हमला किया. अतिक्रमियों ने अतिक्रमण दस्ते पर पथराव कर दिया बाद में अतिक्रमण दस्ते ने और पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. हालात ज्यादा बिगड़ने के कारण पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. 

पुलिस ने बताया कि अभियान के दौरान आरोपियों ने शहरी सुधार ट्रस्ट (यूआईटी) के प्रवर्तन दस्ते की एक जेसीबी मशीन और एक मीडियाकर्मी की मोटरबाइक में भी आग लगा दी. वहीं मौके पर मौजूद 4 मीडियाकर्मियों को गंभीर चोट आई. जिसके बाद उन्हें मेडकिल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. यहां यूआईटी एक आवासीय योजना लाने जा रहा है. वहीं, अतिक्रमी फिलहाल आपने गांव मे हैं और पूरे गांव में किसी को नहीं आने जाने दे रहे हैं.