close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा: छात्रसंघ चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज, ABVP ने घोषित किया प्रत्याशी

खिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने राजकीय महाविद्यालय अंता से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. जिसके लेकर एबीवीपी कार्यालय में जश्न का माहौल दिखने को मिला. 

कोटा: छात्रसंघ चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज, ABVP ने घोषित किया प्रत्याशी
पूरे प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव 27 अगस्त को एक ही चरण में होंगे.

राम मेहता/बारां: कोटा के बारां जिले के राजकीय कॉलेजों में 2019 छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद कैंपस में चुनावी हलचल तेज हो गई है. प्रत्याशी अपने मतदाताओं की टोह लेने लगे है. वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने राजकीय महाविद्यालय अंता से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. कॉलेज प्रत्याशियों की घोषणा के बाद एबीवीपी कार्यालय के बाद जश्न का माहौल अंता नगर में दिखने को मिला. 

एबीवीपी ने राजकीय महाविद्यालय अंता से रवि गहलोत को अध्यक्ष पद प्रत्याशी घोषित किया है. महासचिव पद पर प्रत्याशी लोकेश मीणा, उपाध्यक्ष पद पर हेमंत कुमावत व सयुक्त सचिव पर कमल कुमार सुमन की घोषणा की है. अंता के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता ने प्रत्याशियों का फूलमाला पहनाकर व मुंह मीठा करवाकर स्वागत किया. ढोल नगाड़ो पर छात्र जमकर झूमे, उसके बाद रैली निकाली।

गौरलतब है कि उच्च शिक्षा विभाग ने इस साल करीब 20 दिन पहले छात्रसंघ चुनावों की घोषणा की है. जिससे छात्र राजनीति करने वालों को चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए ज्यादा समय मिल सकेगा. पूरे प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव 27 अगस्त को एक ही चरण में होंगे. वहीं, दूसरे दिन 28 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव के परिणाम जारी किए जाएंगे.

राजधानी जयपुर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी के चुनाव पर राजनीतिक पार्टियों की भी पूरी नजर रहती है. वहीं कुछ सालों में एबीवीपी और एनएसयूआई प्रत्याशी निर्दलीय उम्मीदवारों से लगातार चुनाव में मात खा रहे हैं. लेकिन इस बार के चुनाव में दोनों मुख्य पार्टियां अपने हार के सिलसिले को तोड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान दोनों संगठन पिछले तीन सालों से हार के तिलिस्म को तोड़ने की रणनीति तैयार कर रही है.