कोटा: केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो टीम ने पकड़ी 48 किलो अफीम, दो गिरफ्तार

उप नारकोटिक्स आयुक्त,विकास जोशी ने बताया आरोपियों ने तस्करी के लिए ट्रेलर में एक गुप्त चेम्बर बनाया हुआ था. ट्रेलर खाली था ऐसे में अफीम को ढूंढना चुनौतिपूर्ण था. 

कोटा: केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो टीम ने पकड़ी 48 किलो अफीम, दो गिरफ्तार
48 पैकेटों में कुल 48 किलोग्राम अवैध अफीम बरामद की गई है.

मुकेश सोनी/कोटा: केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 48 किलो अफीम पकड़ी है. साथ ही दो तस्करों को गिरफ्तार किया. तस्कर अफीम को ट्रेलर में रखकर गुवाहाटी से जोधपुर ले जा रहे थे. पकड़ी गई अफीम का बाजार मूल्य करीब साढ़े चार करोड़ रुपये बताई गई है. विभाग की ये साल की सबसे बड़ी कार्रवाई है. 

बता दें कि एक साल पहले 26 जनवरी 2019 कोटा में एसीबी की टीम ने नारकोटिक्स एडिशनल कमिश्नर सहीराम मीणा को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा था. एसीबी की कार्रवाई के बाद विभाग की काफी बदनामी हुई थी.

क्षतिपूर्ति का दिन
विकास जोशी उप नारकोटिक्स आयुक्त, विकास जोशी ने बताया कि यह कार्रवाई हमारे अधिकारियों के लिए उत्सावर्धन के अहम है. पिछले साल आज ही के दिन एक कांड हुआ था. बहरहाल, आज दिन इस बड़ी कार्रवाई की सूचना देना अधिकारियों के लिए क्षतिपूर्ति का काम करेगी.

तस्करी की नई जगह
उप नारकोटिक्स आयुक्त,विकास जोशी ने बताया आरोपियों ने तस्करी के लिए ट्रेलर में एक गुप्त चेम्बर बनाया हुआ था. ट्रेलर खाली था ऐसे में अफीम को ढूंढना चुनौतिपूर्ण था. 23 व 24 जनवरी की मध्य रात्रि को जयपुर-अजमेर रोड पर स्थित, जी.वी.के. टॉल प्लाजा, किशनगढ़ पर जब ट्रेलर को रोककर उसकी तलाशी ली. 

तलाशी के दौरान ट्रेलर में बने गुप्त चेंबर
एक किलोग्राम के 48 पैकेटों में कुल 48 किलोग्राम अवैध अफीम बरामद की गई है. जिसकी बाजार कीमत करीब साढ़े चार करोड़ रुपया है. तस्कर अफीम को ट्रेलर में रखकर गुवाहाटी से जोधपुर ले जा रहे थे. विभाग अब आरोपियों की निशानदेही पर कई नामी गिरामी तस्करों पर नकेल कसने की तैयारी कर रहा है.